शॉपिंग करना किसे पसंद नहीं होता है। हर कोई चाहता है वह कपड़े,जूते,ज्वेलरी, घर के डेकोरेशन के सामान की चीजें हो या किचन आइटम्स हर कोई इन चीजों का बेहतरीन कलेक्शन में शॉपिंग करने का शौक रखता है। ऐसे में सभी की पसंद थोड़ी हटके और क्लासी होती है। इसके साथ ही इन चीजों के दाम भी बहुत हाई फाई होते हैं। इस वजह से लोग शॉपिंग करने से कतराते रहते हैं।

यदि आप भी शॉपिंग करने के शौकीन हैं, और आप चाहते हैं कि बेस्ट से बेस्ट चीजें कम दामों में खरीद कर घर लाए। तो आज हम आपको अपने इस आर्टिकल के जरिए दिल्ली के कुछ ऐसे बेहतरीन मार्केट की खूबसूरत जगह बताएंगे। जहां पर आपको ब्रांडेड चीजें सौ से ₹200 में आसानी से मिल जाएंगे। इन मार्केट में आप किस तरीके की चीजों को ढूंढ लेंगे तो एकदम वैसी ही वो भी बहुत ही सस्ते दामों में मिल जाएगी। यहां पर आप दो हजार से हजार रुपए के अंदर काफी सारी शॉपिंग कर सकेंगे।

सरोजनी नगर

दिल्ली आओ और सरोजिनी नगर जाओ ऐसा हो ही नहीं सकता। दिल्ली में सरोजिनी मार्केट काफी ज्यादा फेमस हैं। यहां पर आप सभी तरह के ब्रांडेड कपड़ों की खरीदारी काफी कम दाम में कर सकते हैं। इस मार्केट में ब्रांडेड कपड़ों से लेकर जूते तक फर्स्ट कॉपी मिल जाएगी। इस मार्किट में आप खूबसूरत बैग और बेहतरीन डेजिन के लेटेस्ट कलैक्शन में जूलरी की शॉपिंग कर सकते हैं। ये सब आप बहुत ही कम दामों में खरीदकर घर ला सकते हैं।

लाजपत नगर बाजार

अगर आप लाजपत नगर मार्केट जाते हैं। तो इस मार्केट में आपको सभी ब्रांड के महंगे महंगे कपड़े सिर्फ 500 में आसानी से मिल जाएंगे। यहां आपको मोलभाव करने की आवश्यकता है। यदि आप मूल भाव अच्छा कर लेते हैं। तो इस मार्केट में महंगे से महंगा बेहतरीन ब्रांडेड कपड़े, जूते हर तरीके के सामान को आसानी से खरीद सकते हैं।

राजौरी गार्डन

राजौरी गार्डन में ज्यादातर पंजाब साइड के कलेक्शन पाए जाते हैं। इस मार्केट में आपको एक से बढ़कर एक पंजाबी ड्रेसेस आसानी से मिल जाएंगे। यहां पर आपको डब्ल्यू प्रमोद इन ब्रांड के कपड़ों की कॉपी 1000 से भी कम दामों में मिल जाएगी। तो यदि आप पंजाबी स्टाइल ड्रेसेस खरीदना चाहते हैं। तो एक बार इस मार्केट में जरूर करें विजिट।

रानी बाग मार्केट

रानी बाग मार्केट ज्यादातर अपने बेडशीट घर के सामान और ठंड में जैकेट और कांबलो की वजह से काफी मशहूर है। इस मार्केट में आपको एक से बढ़कर एक बढ़िया क्वालिटी के सामान मिल जाएंगे। वह भी बहुत ही कम दाम में यदि आप भी घर के समान बेडशीट या ठंड का जैकेट खरीदना चाहते हैं। तो इस मार्केट में 500 से भी कम रुपए में आसानी से सब खरीद सकते हैं।