नई दिल्ली: 80 के दशक में घर घर में पसंद किया जाने वाला धारावाहिक ‘रामायण’ (Ramayan) हर किसी की पहली पसंद बना हुआ था। इस शो के हर कलाकार ने अपने खास अभिनय से इस रामायण को अमर बना दिया है। लोग आज भी इन कलाकारों को उसी किरदार के साथ देखना पसंद करते है। उन्हीं किरदार में एक थी सीता जिसका रोल दीपिका चिखलिया ने किया था।

सीता के किरदार को निभाने वाली दीपिका चिखलिया को लोग असल जिंदगी में भी सीता के रूप में देखना ज्यादा पसंद करते है। रामायण में सीता का पात्र निभाने के दौरान अरूण गोविल भी राम के रूप में कहलाये जाने लगे। लेकन असल जिंदगी में दोनों के रास्ते अलग रहे है।

दीपिका चिखलिया (Dipika Chikhlia) को असल जिंदगी में भी उन्ही की पसंद के राम मिले है। क्या आप उनके रियल लाइफ राम के बारें में जानते हैं? यदि नही, तो हम बताते है दीपिका चिखलिया की लव स्टोरी के बारे में..

दीपिका और हेमंत की पहली मुलाकात

दीपिका चिखलिया ने 22 नवंबर 1991 को हेमंत टोपीवाला (Dipika Chikhlia Husband Hemant Topiwala) के साथ शादी की थी। उस दौरान हेमंत ‘श्रंगार’ नाम के एक कॉस्मेटिक ब्रांड के मालिक हुआ करते थे। दीपिका ने एक इंटरव्यू में बताया था कि हेमंत से उनकी पहली मुलाकात डेब्यू फिल्म ‘सुन मेरी लैला’ के सेट पर हुई थी, जब एक सीन के लिए उन्हें ‘श्रंगार काजल’ का विज्ञापन करना था। उस विज्ञापन के शूट को देखने हेमंत सेट पर आए थे उसी दौरान दोनों की पहली मुलाकात हुई थी।

दीपिका-हेमंत के बीच बनी नजदीकियां

दीपिका ने बताया था कि पहली मुलाकात के बाद से हो दोनों एक दूसरे को पसंद करने लगे थे। इसके बाद काफी लंबे समय के बाद जब ब्यूटी पार्लर में उनकी हेमंत से मुलाकात हुई तब वे लोग एक दूसरे के करीब आने लगे। लंबे समय तक दोनों एक दूसरे के परिवार से मिले। उनके बीच घंटो तक बातचीत हुई फिर दोनों ने जीवन भर साथ लेने का फैसला लेलिया।

दीपिका की शादी और बच्चे

दोनों के परिवार की रजामंदी के बाद दीपिका और हेमंत ने 29 अप्रैल 1991 को सगाई कर ली थी। और उसी साल उनकी शादी भी हुई। अब इस कपल की दो बेटियां हैं, जिनका नाम जूही और निधि है।