नई दिल्ली। पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्या का खास रहा ​कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई इन दिनों इतनी सुर्खियां बटोर रहा है। कि अब इसके नाम की हत्या से लेकर वसूली भी की जाने लगी है। ऐसा ही एक मामला राजधानी जयपुर में देखने को मिला। जहां पर एक गैंग ने कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस के नाम से किसी व्यापारी से करोड़ों रूपए की ठगी करने की कोशिश की।

कुछ बदमाशों ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के नाम से व्यापारी को धमकी देकर दो करोड़ रुपए की फिरौती मांगी थी। फिरौती की रकम ना देने पर जान से मारने की धमकी भी दी गई थी। इस गैगं का कॉल काट देने के बाद बदमाशों ने वाट्सएप कॉल करके भी व्यापारी को धमकी दी।

हालांकि, इस गैंग की गिरफ्तारी के बाद उन्होंने पूछताछ के दौरान बताया कि उनका लॉरेंस गैंग से उनका दूर दूर तक की नाता नही है। अभी इस गैंग का नाम ज्यादा सुर्खियों में होने के चलते ही नाम का उपयोग किया गया है इसलिए कॉल कर खुद को लॉरेंस गैंग का बताकर लूटामारी की जा रही थी। सामने आया यग मामला जयपुर के बापू बाजार में दूल्हा हाउस के नाम काहै जहां पर कपड़े की दुकान के मालिक लाल कुमार से कॉल कर बदमाशों ने लॉरेंस गैंग का सदस्य बताकर दो करोड़ रुपए की फिरौती मांगी थी। फिरौती नहीं दिए जाने पर जान से मारने की धमकी भी दी गई थी।

पुलिस ने पूरी जांच पड़ताल करने के बाद नागौर जिले के मूंडवा निवासी हरेंद्र उर्फ हरि खुड़ीवाल, बिहार के अमेठा निवासी रूपेश कुमार, गुजरात के गांधीधाम निवासी राजू उर्फ कालू भाई नोगिया और नीरज गिरी को गिरफ्तार किया है। आरोपियों से पूछताछ के दौरान पता चला है कि आरोपियों ने 007 नाम से गैंग बना रखी है, लॉरेंस बिश्नोई गैंग से इनका कोई संपर्क नहीं है, इस गैंग को सरगना हरेंद्र और रुपेश चला रहे है। पुलिस मामले की जांच कर रहीं है।