नई दिल्ली। सदियों से भारत में राज कर रही मारुति कपंनी अपनी विशवस्नीयता के लिए जानी जाती है। यह कपंनी क्सर ग्राहकों की सुविधाओं का ख्याल रखते हे नई तकनीक से लैस वाहनों को पेश करती आई है इसी बेच एक बार फिर से मारूती सुजुकी ने भारतीय बाजार में एक नई एसयूवी XL7 को लॉच किया है। यह कार Ertiga MPV के समान है लेकिन इसके फीचर्स में बदलाव किया गया है।

Maruti Suzuki XL7 तीन नए वेरियट के साथ पेश की गई है। जिसमें कई नई विशेषताएं और स्पेशल फीचर्स आपको देखने को मिलेगें। मारुति सुजुकी XL7 में कई नई विशेषताए और स्पेशल फीचर्स देखने को मिलेगें।

मारुति सुजुकी XL7 1.5 लीटर बेंजीन इंजन और मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश की गई है। इसकी कीमत 9.84 लाख रुपये से शुरू होती है। मारूती कपंनी ने अपनी नई कार को शानदार लुक देने के लिए इसमें आधुनिक तकनीक का उपयोग किया है। इसकी डिजाइनिंग के लिए काफी ध्यान दिया गया है ताकि इसका लुक आकर्षक और शानदार लगे।

मारुति सुजुकी एक्सएल7 के अंदर की ओर इसके कैबिन में पर्याप्त लेगरूम और हेडरूम है जिसमें तीन लोग अराम के साथ बैठ सकते है। इसमें 7 इंच का स्मार्टप्ले स्टूडियो इंफोटेनमेंट सिस्टम है जो Android Auto और Apple CarPlay  पर आधिरत है। एक्सएल7 में ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, कीलेस एंट्री और एक पुश-बटन स्टार्ट के ऑफ्शन दिए गए है। टॉप-ऑफ-द-लाइन जेटा और अल्फा वेरिएंट में चमड़े से लिपटे स्टीयरिंग व्हील दिए गए हैं।

मारुति सुजुकी XL7 कार कई सुरक्षा सुविधाओं के साथ पेश की गई है। इसमें ड्राइवर की सुरक्षा के लिए डुअल एयरबैग, EBD के साथ ABS, रियर पार्किंग सेंसर, एक रियरव्यू कैमरा और हिल होल्ड कंट्रोल जैसी सुरक्षा सुविधाएं दी गई हैं। इसके अलावा, ड्राइवर और सह-चालक के लिए सीटबेल्ट रिमाइंडर भी दिया गया है जो अतिरिक्त सुरक्षा प्रदान करता है।

Maruti Suzuki XL7 में 1.5 लीटर K15B पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 103 बीएचपी और 138 एनएम का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। इसके इंजन को 5-स्पीड मैनुअल या 4-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है। मारुति सुजुकी XL7 को दो वेरिएंट के साथ पेश किया है, जैसे Zeta और Alpha, शामिल है। Zeta वेरिएंट की कीमत एक्स-शोरूम में 9.85 लाख रुपये है जबकि Alpha वेरिएंट की कीमत एक्स-शोरूम में 10.36 लाख रुपये है।