Shkanya Samriddhi Yojna: बिटिया का अकाउंट अगर सुकन्या समृद्धि योजना के तहत ओपन है, तो फिर यह खबर मालामाल करने वाली साबित होने जा रही है. इस योजना से जुड़ी बेटियों के लिए सरकार ने एक ऐसा ऐलान कर दिया है, जिसे जानकर हर कोई अमीर बनने का ख्वाब पूरा कर सकते हैं.

मोदी सरकार ने बेटियों के उत्थान को लेकर अब एक ऐसा ऐलान कर दिया है, जो सबको हैरान करने वाला है. सरकार ने अब निवेश पर ब्याज की राशि में बढ़ोतरी करने का ऐलान कर दिया है, जिसकी दरें भी 1 अप्रैल 2023 से लागू कर दी गई हैं. केंद्र सरकार ने ब्याज दरों में कितनी बढ़ोतरी की गई है, जो हर किसी को खुश करने के लिए काफी महत्वपूर्ण है.

सरकार ने ब्याज दरों में कर दी बंपर बढ़ोतरी

केंद्र की मोदी सरकार ने सुकन्या समृद्धि योजना से जुड़ी बेटियों को वित्तीय साल के पहले महीने में ही एक बड़ा गिफ्ट दिया है, जो हर किसी को खुश कर रहा है. सरकार ने निवेश की गई राशि पर ब्याज में 0.4 फीसदी का इजाफा करने का ऐलान कर दिया गया है. इसके बाद अब 8 फीसदी ब्याज निवेश पर दिया जाएगा, जबकि इससे पहले बेटियों को 7.6 प्रतिशत ब्याज का पैसा दिया जा रहा था.

बढ़ती महंगाई में सरकार का यह ऐलान एक बड़ी सौगात से कम नहीं है, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है. इससे करीब कई लाख बेटियों को बंपर फायदा होना की संभावना मानी जा रही है, जिसमें आप जल्द ही अपनी लाडो का अकाउंट भी ओपन करवा सकते हैं.

जल्द ओपन करवाएं अकाउंट

केंद्र सरका द्वारा चलाई जा रही सुकन्या समृद्धि योजना में आप आराम से अपनी लाडो का अकाउंट ओपन करवा सकते हैं. अकाउंट ओपन करवाने के लिए आपको बस 250 रुपये खर्च करने की जरूरत होगी. इतना ही नहीं इसके लिए कुछ डॉक्यूमेंट की जरूरत होगी. अगर आप अपनी बेटी को इस स्कीम से जोड़ना चाहते हैं तो 10 साल से पहले ही यह काम कराना होगा. इसके बाद मैच्योरिटी पर आपकी बेटी को एक मुश्त छप्परफाड़ रकम मिले जाएगी.