Toyota BZ4X: भारतीय बाजार में रोजाना कोई न कोई धाकड़ और दमदार गाड़ी लॉन्च हो कर सबके दिलों पर राज कर रही हैं. लेकिन जहां इलेक्ट्रिक कार की बात की जाए तो अब ज्यादातर इलेक्ट्रिक गाड़ियां भी लॉन्च हो रही है. जो एक के बाद एक शहर में अपना दबदबा जमा रही है. साथ ही साथ इन गाड़ियों में काफी बदलाव देखने को मिल रहा है, जो कि पेट्रोल वाली कार को टक्कर देती हुई नजर आ रही है. अब ज्यादातर लोग इलेक्ट्रिक गाड़ी की लेना पसंद कर रहें है. इसी कड़ी में Toyota ने लॉन्च कर डाली है अपनी इलेक्ट्रिक कार.

सबसे पहले हम आपको इस गाड़ी का नाम बताते है. तो इस गाड़ी का नाम है Toyota BZ4X. आपको बता दें लोग इस बढ़ती महंगाई के जमाने में पैट्रोल के बढ़ते दामों से दूर भाग रहे है और वो पर्ट्रोलिक गाड़ियां खरीदना बिल्कुल नहीं चाहते हैं, बाल्की वो चाहते है ऐसी गाड़ी खरीदे जिसमें उनका पेट्रोल का खर्चा बच जाए. इसी को देखते हुए अब मार्केट में तबाही मचाने आ रही है Toyota BZ4X इलेक्ट्रिक कार. इसमें आपको कई सारे एडवांस फीचर्स के साथ ही दमदार बैटरी पैक भी मिलने वाला है.

Toyota BZ4X के फीचर्स

अगर इस गाड़ी के फीचर्स की बात करें तो इस Toyota bZ4X इलेक्ट्रिक कार में आपको कई शानदार फीचर्स मिलने वाले है. इसमें आपको सभी फीचर्स डिजिटल और स्मार्ट मिलने वाले है. डिजिटल फीचर्स के तौर पर इसमें आपको डिजिटल स्पीडोमीटर, ऑटो ऐसी, सीट बेल्ट अलर्ट, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट आदि. जैसे तमाम डिजिटल फीचर्स मिलने वाले है. इसी के साथ ही इसमें आपको एयरबैग्स भी सेफ्टी के लिए दिए जा रहें है.

Toyota BZ4X का दमदार बैटरी पैक

इस गाड़ी के बैटरी पैक की बात करें तो इस Toyota bZ4X इलेक्ट्रिक कार में आपको 71.4kWh का बैटरी पैक मिलेगा. ये बैटरी सिंगल चार्ज होने के बाद 500km तक की रेंज देगा. इसी के साथ साथ इलेक्ट्रिक मोटर के साथ इस बैटरी पैक को जोड़ा गया है. जो की 204hp की पावर और 265 Nm पिक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है.

Toyota BZ4X की कीमत

अगर इसकी कीमत की बात करें तो ऑटो सेक्टर की इंडियन मार्केट में इस गाड़ी की कीमत लगभग 40 लाख से लेकर 50 लाख रुपये से शुरू हो सकती है.