Tata Sierra Electric: अभी तक आपने ऑटो सेक्टर में बहुत अलग अलग तरह की बेहतरीन और शानदार गाड़िया देखी ही है. ऐसे ही आज हम आपको बताते है एक ऐसी ही गाड़ी के बारे में जिसको देश की जानी मानी और बड़ी ऑटो कंपनी में शामिल टाटा ( Tata) की कंपनी ने लॉन्च करने का सोचा है. आइए सबसे पहले बताते है इस गाड़ी का नाम क्या है. इस गाड़ी का नाम है Tata Sierra Electric कार. जैसे की आज कल लोग इलेक्ट्रिक गाड़ियों को ही खरीद रहे है. इसी बीच इलेक्ट्रिक गाड़ियों की डिमांड में काफी रफ्तार देखी जा रही है इसलिए टाटा ने भी बहुत जल्द ही अपनी इस Tata Sierra Electric Car को मार्केट में पेश करने का फैसला कर डाला है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मिली जानकारी के मुताबिक पता चला है कि साल 2025 तक टाटा की ये इलेक्ट्रिक कार सड़कों पर दौड़ती हुई नज़र आयेगी. इसके अंदर आपको कई सारे बेहतरीन फीचर्स भी आपको मिलने वाले है. आइए मिली जानकारी के अनुसार बताते है क्या कुछ इस टाटा की इलेक्ट्रिक कार में आपको मिलने वाला है.

Tata Sierra Electric कार का सॉलिड बैटरी पैक

अगर इस गाड़ी के बैटरी की बात करें तो टाटा की इस इलेक्ट्रिक कार में आपको 40 किलोवाट आवर का बैटरी पैक मिलने की संभावना जताई जा रही है. इस बैटरी पैक को आप एक बार फुल सिंगल चार्ज कर के एक लंबी रेंज प्राप्त पर सकते है. ये रेंज 437 किलोमीटर का रेंज होगी. साथ ही इसका इलेक्ट्रिक मोटर 143 बीएचपी का पावर और 250 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है.

Tata Sierra Electric का दमदार और पावरफुल इंजन

इस गाड़ी के इंजन की बात करें तो इस टाटा की इस इलेक्ट्रिक कार में आपको 1.2 लीटर का 3 सिलेंडर इंजन दिया जायेगा. साथ ही इसके दूसरा इंजन भी है जो कि 1.5 लीटर का 4 सिलेंडर इंजन है. इस कार का पहला इंजन 125 ps का पावर 225 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करने वाला है. वहीं इस कार का दूसरा इंजन 170 पीएस का पावर 280 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम हैं.