नई दिल्ली। Tata Altroz iCNG: देश भर में इन दिनों डीजर पेट्रोल की गाड़ियों की जगह अब इलेक्ट्रिक या CNG कारों की डिमांड तेजी से बढ़ रही है। इस सेगमेंट में मारुति सुजुकी का बोलबाला है। इस समय कंपनी भी सबसे ज्यादा CNG मॉडल पर काम कर रही हैं। जिसके चलते नए फीचर्स के साथ पेश की जाने वाली इस सेगमेंट में टाटा मोटर्स तेजी से आगे बढ़ती हुई नज़र आ रही है। लोगों की सुविधाओं का ख्याल रखते हुए टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने एक बार फिर Altroz CNG को पेश किया है, जो कंपनी का Tiago iCNG और Tigor iCNG के बाद Altroz के रूप में तीसरा सीएनजी मॉडल होगा। नए मॉडल में दो CNG सिलेंडर लगे हैं जिनकी वजह से इसमें दमदार माइलेज देखने को मिलेगा। आइये जनते हैं इस नए Altroz CNG मॉडल के बारे में…

इंजन और पावर:

Altroz CNG में दिए जाने वाले फीचरस के चलते यह कार अब सीधे मारुति सुजुकी को टक्कर देगी। इसमें 1.2L टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है। इसके इंजन को 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। कार के डिजाइन पहले के समान ही है। लेकिन कीमत और माइलेज पर ज्यादा फोकस करना होगा।

Altroz CNG की सबसे खास बात यह देखने को मिली है कि इनमें 60-लीटर की क्षमता वाला डबल CNG सिलेंडर दिया जा रहा है, जिसकी वजह से इसके Boot स्पेस ज्यादा मिलेगा। कीमत की बात करें तो Altroz का CNG मॉडल की कीमत पेट्रोल वर्जन की गाड़ियों से एक लाख रुपए ज्यादा हो सकती है।

Altroz CNG के फीचर्स:

इसके फीचर्स के बारे में बात करें तो इसमें सी-पिलर्स पर लगे रियर डोर हैंडल, एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट सिस्टम, 16-इंच के ड्यूल-टोन अलॉय व्हील, , प्रोजेक्टर हेडलाइट्स, इंटीग्रेटेड स्पॉइलर, चमकदार ब्लैक फिनिश, टू-टोन सीट अपहोल्स्ट्री, सिल्वर फिनिश के साथ लेयर्ड डैशबोर्ड जैसे फीचर्स दिए गए हैं। कार में इलेक्ट्रिक सनरूफ भी दिया जा सकता है।