नई दिल्ली। Yamaha New Bike: जापानी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी यामाहा अपनी मजबूती के साथ दमदार माइलेज के लिए जानी जाती हैं। यामाहा के सेगमेट में FZ लाइनअप ऐसी बाइक रही है जिसकी बिक्री सबसे ज़्यादा रही है, यामाहा के जारी किए गए आंकड़ों के हिसाब से फरवरी 2023 में FZ की बिक्री 17,262 यूनिट्स के करीब बती गई है। कंपनी ने FZ लाइनअप में V3 और नए V4 के नए मॉडल को भी पेश किया है. जिसमें कंपनी की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली बाइक FZ-S V3 को मैट ब्लैक कलर के साथ लॉन्च किया है। जिसका लुक बेहद ही आकर्षक है।

यामहा की FZ-S V3 बाइक के स्टैंडर्ड वैरिएंट मेंतीन कलर दे गए है जिसमें मैटेलिक ब्लैक, मैटेलिक ग्रे और मेजेस्टी रेड शेड्स शामिल हैं. इन नए कलर वेरिएंट की एक्स शोरूम कीमत 1,21,400 रुपये रखी गई है।

Yamaha FZ के फीचर्स

Yamaha FZ  का इंजन देखे तो इसमें 149cc एयर-कूल्ड सिंगल-सिलेंडर दिया गया है, जो  7,250 RPM पर 12.2 bhp की पावर और 5,500 RPM पर 13.3 Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। इसके इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। इसके अलावा राइडर की सुरक्षा के लिए सिंगल-चैनल ABS के साथ 282 मिमी फ्रंट और 220 मिमी रियर डिस्क ब्रेक मिलता है। जिसे खतरा पड़नेपर सुरक्षा से निकाल सकें। इसमें 7-स्टेप एडजस्टेबल रियर मोनो-शॉक के साथ टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स, एक वाइड हैंडलबार मिलता है।