नई दिल्ली। देश में तेजी से बढ़ रहे पेट्रोल व डीजल के दामों को देखत हुए अब आम आदमी की जेब पर इसका असर इतना भारी पड़ा है कि लोगों ने पेट्रोल गाड़ियों को चलाना ही बंद कर दिया है। लेकिन अब कपंनियों ने इस परेशानी को दूर करने वाला हल निकाल लिया है। इस समय देश में तेजी से इलेक्ट्रिक वाहन की मांग ज्यादा बढ़ने लगी है। लोग पेट्रोल डीजल से चलने वाली गाड़ियों को छोड़ इलेक्ट्रिक वाहनों की तरफ रूख करने लगे है। भारत में बहुत सी कंपनियां हैं, जो तेजी से इलेक्ट्रिक बाइक्स को पेश करने की तैयारी में लग चुकी है।

इन कंपनियों ने इलेक्ट्रिक बाइक्स की लॉन्च 

भारत के ऑटोमोबाइल मार्केट में साइबोर्ग, ओबान, कोमाकी, टॉर्क जैसी जानी-मानी इलेक्ट्रिक व्हीकल निर्माता कम्पनियां है जिन्होने तेजी से नए फीचर्स से लैस गाड़ियों के उतारा है। इसकी बीच अब Hero Splender का इलेक्ट्रिक वर्जन भी काफी धमाल मचा रहा है यदि आप भी इलेक्ट्रीक बाइक खऱीदने के बारे में सोच रहे है तो हम आपको हीरो की  के बारे में पूरी जानकारी दे रहे है।

Splendor Electric में मिलेगा शानदार लुक

इन दिनों Hero Splender का नया Electric अवतार लोगों को बेहद पंसद आ रहा है।Hero Splendor Electric Bike का लुक को पहले जैसा है लेकिन हीरो ने अपनी इलेक्ट्रिक बाइक की टंकी की डिजाइन में थोड़ा फेरबदल किया है। क्योंकि इलेक्ट्रिक बाइक के ले किट की जरूरत पड़ती है। इसलिए इसकी टंकी के अलावा इलेक्ट्रिक फिटिंग व इसके बैटरी बैक को पहले से ज्यादा बढ़ा दिया गया है। इसकी हेड लाइट, टेल लाइट, और पहले के ही समान है।

इलेक्टिक स्पलेंडर के फीचर्स

नई अपडेटेड स्प्लेंडर में आपको mobile charging, speed sensors व GPS, LSD डिस्प्ले के साथ-साथ अन्य नए फीचर्स देखने को मिलेंगे। जानकारी के मुताबिक Hero की इस नई इलेक्ट्रिक स्प्लेंडर के दो वेरियंट के साथ पेश किया है। जिसका बेस वैरीअंट एक बार चार्ज करने पर 120 किलोमीटर व टॉप वैरीअंट 240 किलोमीटर की रेज देता है।

Electric splender लॉच 

बता दे की Hero की इस Electric Splender कब तक लॉच होगी इसका कोई खुलासा नही किया किया गया है। लेकिन खबरों के मुताबिक कंपनी अगले 2 सालों में इसे भारतीय बाजार में उतार सकती है। अंदाजा यह भी लगाया जा रहा है कि आगे आने वाले 2 साल के भीतर हीरो अपनी Splender के इलेक्ट्रिक अवतार को भारत में लॉन्च कर दी जाएगी।