नई दिल्ली: रतन टाटा के नेनों के मार्केट में आते ही हर बड़ी कपंनियों के लिए यह कार एक बड़ा उदाहरण बनकर साबित हुई है जिसके बाद से कई बड़ी कपंनियों ने इसी तरह की कारो को नए नए फीचर्स के साथ उतारने लगी। अब इसी की बीच MG Motors भी लोगों की समस्या को देखते हुए अपनी छोटी सी MG Comet EV  कार को लॉच करने जा रही है, जो 2 दरवाजे के साथ 4 सीटर वाली इलेक्ट्रिक कार है। यदि आप से खरीदने का मन बना रहे है तो इसकी कीमत 7.98 लाख रुपये रखी गई है। जाने इसके इसके design और सारे फीचर्स के बारे में..

MG Comet EV का डिज़ाइन

यह दुनिया की सबसे छोटी कार 3 मीटर की है जिसके फ्रंट में आपको एक एलईडी लाइट मिलेंगी। जो दरवाजे खोलने पर जलने लगती है. साथ में इसमें एलईडी हेडलैंप्स के साथ नीचे की ओर इंडिकेटर भी दिए गए हैं. साइड में इसके ब्लैक कलर के ORVMs, और B-पिलर पर डोर हैंडल्स हैं. आगे और पीछे की डिजाइन एक सी दी गई है। माना जा सकता है यह अभी तक की सबसे छोटी कार साबित होगी।

MG Comet EV के स्मार्ट फीचर्स

इस कार के अंदर की ओर डिजिटल ड्राइवर के डिस्प्ले और 10.25 इंच की टचस्क्रीन इंफोटेमेंट सिस्टम वाली हैं। इसमें 2 स्पोक स्टीयरिंग व्हील मिलते है जिस पर Apple iPod जैसे बटन दिए गए हैं। इसमें कार के स्टार्ट करने के तरीका सबसे यूनिक है इसमें आपको ब्रेक पेडल दो बार प्रेस करना होगा और गाड़ी स्टार्ट हो जाएगी।

 स्पेस

कंपनी ने इसमें इतनी जगह भी दी है कि आप स्मार्टफोन और लैपटॉप समेत बाकी सामान रख सकते है।

MG Comet EV की बैटरी

MG Comet EV में 17.3kWh बैटरी दी गई है। जिसे चार्ज करने में करीब 7 घंटे का समय लगता है एक बार फूल चार्ज होने पर  यह कार 230 किलोमीटर की रेंज देती है इसकी बैटरी ip67 रेटिंग के साथ आती है। जिससे पानी और धूल से भी आपको कोई खतरा नहीं होगा।

MG Comet EV के सेफ्टी फीचर्स

MG Comet EV की सेफ्टी फीचर्स की बात करे तो इसमें डुअल फ्रंट एयरबैग, एबीएस + ईबीडी, रिवर्स पार्किंग कैमरा, IP67 रेटेड बैटरी, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, रियर पार्किंग सेंसर, मैनुअल पार्किंग ब्रेक, मैनुअल डे/नाईट IRVM, ISOFIX रियर चाइल्ड सीट एंकर, सभी यात्रियों के लिए 3-पॉइंट सीट बेल्ट, जैसे कई सारे सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं।