नई दिल्ली: नैनो फैमली के लिए छोटी कार का क्रेज हमेशा से रहा है। देश में सबसे ज्यादा ऐसी कारों की डिमांड रहती है, इसको देखते हुए कार निर्माता कंपनियों में छोटी कार को बनाने की होड़ लगी है। इसी क्रम में अब Maruti Suzuki ने अपनी नई Maruti WagnoR को पेश करने का एलान किया है। जिसमें कपंनी ने इस कार में एक से बढ़कर एक इंजन और फीचर्स दिए है। यदि आप भी कार खरीदने के बारे में सोच रहे है तो यह कार आके लिए बेहतरीन साबित हो सकती है।

Maruti Suzuki Wagno R New Variant का इंजन

Maruti Suzuki अपनी नयी Wagon R में आज की जनरेशन की कार पेश की जो प्रदूषण रहित है मतलब यह आपको BS6 फेज-2 और RDE मानकों के साथ मिलेगी। कार के इंजन में बदलाव किया जा रहा है।

Maruti Suzuki Wagno R New Variant के फीचर्स

इस नयी Maruti WagnoR में 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट, एप्पल कारप्ले, एंड्राइड ऑटो, 4-स्पीकर ऑडियो सिस्टम, हिल-होल्ड असिस्ट, स्पीड सेंसिटिव ऑटो डोर, कीलेस एंट्री, सेंट्रल लॉकिंग जैसे एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलेंगे. बात अगर सेफ्टी फीचर्स की करें तो आपको इसमें दो एयरबैग, स्पीड अलर्ट, रियर पार्किंग सेंसर, EBD के साथ ABS, सीट बेल्ट रिमाइंडर और स्टीयरिंग व्हील जैसे दमदार फीचर्स दिए गए हैं।.

Maruti Suzuki Wagno R New Variant में धांसू इंजन

Maruti WagonR CNG के इंजन की बात करें तों इसमें 1.0L का पेट्रोल इंजन मिलेगा. जो 57bhp की मैक्सिमम पावर और 82Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है। अगर CNG किट कीवाले वर्जन की बात करें तो इसका माइलेज 34.05km/kg तक जाएगा।

Maruti Suzuki Wagno R New Variant की कीमत

मारूती सुजुकी की नई कार की कीमत के बारे में बात करें तो अभी इसका खुलासा कंपनी ने नही किया है। लेकिन बहुत जल्द कंपनी इसके बारे में बताएगी.