नई दिल्ली। आईपीएल 2023 के खत्म होने का बाद से अब विश्व कप की शुरुआत होने वाली है जिसकी तैयारिया भारतीय टीम के खिलाड़ी ही नही देश विदेश के भी खिलाड़ी करने लगे है। अभी इस तैयारी के बीच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की शुरूआत होने जा रही है जिसका फाइनल मुकाबला 7 जून से लंदन में खेलना है। इस मैच से पहले टीम इंडिया में कुछ खिलाड़ी जो गंभीर चोटों के चलते खेल से बाहर हो चुके है वे लोग अब इस मैच के शुरू होने से पहले अपनी अच्छी फिटनेस को लेकर बड़े संकेत देते दिखी दे रहे है।

शनिवार को भारतीय टीम के एक बड़े खिलाड़ी ने अपनी तस्वीर को शेयर करते हुए भारतीय टीम के लिए अच्छी खबर दी है। गौरतलब है कि आईपीएल 2023 के खेल के दौरान ईशान किशन की आखों में हल्की चोट लगी थी जिससे भारतीय टीम परेशान थीं।

लेकिन जिस खिलाड़ी के वापस आने की हम बात कर रहे है वो है जसप्रीत बुमराह जो पिछले साल सितंबर से टीम इंडिया से बाहर हो गए हैं। उनकी वापसी को लेकर कई तरह की अटकलें लगती आ रही हैं कि इस स्टार की टीम में कब तक वापसी हो सकती है ।

भारतीय टीम करीब 10 दिन के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में उतरने वाली है। उस टीम में हालांकि, बुमराह नहीं हैं लेकिन उसके बाद वेस्टइंडीज सीरीज, एशिया कप और वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में वो आने के लिए अपनी अच्छी फिटनेस के संकेत दे रही है जो टीम के लिए अच्छी खबर साबित हो सकती है।

बुमराह ने दिए फिट होने के संकेत

जसप्रीत बुमराह ने शनिवार की शाम अपने फेसबुक पर एक तस्वीर शेयर की है जिसमें वो अपने जूतें दिखाते नजर आ रही है और कैप्शन में लिखा कि, हेलो फ्रैंड अब हम फिर मिलेंगे। इससे साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह एक बार फिर से मैदान पर वापसी करने को तैयार हैं। आपको बता दें कि बुमराह पिछले साल से अपनी फिटनेस से जूझ रहे हैं। पिछले साल भी वह एशिया कप और वर्ल्ड कप में नहीं खेल पाए थे। इस साल भारत को वनडे वर्ल्ड कप खेलना है। अब देखना होगा कि बुमराह कितनी जल्दी टीम इंडिया में वापसी कर पाते हैं।

WTC Final के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ईशान किशन, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट।