नई दिल्ली: बॉलीवुड में हर स्टार् शान की जिंदगी जीना पसंद करता है। जिसके चलते वो अपनी शानशौकत की सभी चीजों को खरीदना ज्यादा पसंद करते है। हर स्टार्स के पास एक नही बल्कि कई नए फीचर्स की शानदार कारों का कलेक्शन उनके बंगले में देखा जा सकता है। इन्हीं शोक में एक्टर अजय देवगन (Ajay Devgn) का नाम भी शामिल है। अजय देगन को जिस तरह से फिल्मों में कार और बाइक्स के साथ स्टंट करते देखा होगा. उसी तरह से रियल लाइफ में वो कारों के काफी शौकिन है।

हाल ही में अजय देवगन ने अपनी कारों के कलेक्शन में एक ऐसी कार को शामिल कर लिया है जिसकी भारत में सबसे ज्यादा डिमांड है। Cartoq की एक रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने बीएमडब्ल्यू की सुपर लग्जरी ईवी BMW i7 को खरीदा है। बीएमडब्ल्यू i7 लग्जरी इलेक्ट्रिक कार की कीमत 1.95 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) है.

यह कार में दो इलेक्ट्रिक मोटर्स से लैस हैं, जो एक साथ 544 हॉर्सपावर और 745 एनएम का टार्क करने की क्षमता रखती है। इस कार को एक बार फुल चार्ज करने पर यह 550 किमी से ज्यादा की रेंज ऑफर करती है. बीएमडब्ल्यू i7 की टॉप स्पीड 239 किमी/घंटा है. यह 4.7 सेकंड के अंदर 0 से 100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है

बीएमडब्ल्यू i7 का डिजाइन पुरानी बीएमडब्ल्यू 7-सीरीज़ के समान ही है। इस कार में राइडर के मनोरंज के लिए 31.3-इंच, 8K सिनेमा स्क्रीन रूफ पर लगाई गई है, जो Amazon Fire TV के जरिए से चलती है। इस स्क्रीन को HDMI पोर्ट के जरिए पीएस 5 से भी कनेक्ट किया सकता है और यात्रा के दौरान आप मनोरंजन का मजा ले सकते है।

इतना ही नही इस इलेक्ट्रिक कार के पिछले दरवाजों में 5.5 इंच का टचस्क्रीन है जो इंफोटेनमेंट सिस्टम, क्लाइमेट कंट्रोल और सीटों को कंट्रोल करती है। यह अजय देवगन के कार कलेक्शन में यह अकेली सुपर एक्सपेंसिव कार नहीं है. इसके अलावा उनके पास Mercedes S 450 4MATIC, Rolls-Royce Cullinan, Mercedes Maybach GLS600, Range Rover Vogue, Audi Q7, Mini Cooper भी है।