नई दिल्ली: भारत के ऑटोमोबाइल बाजार में इन दिनों एक से बढ़कर एक स्कूटर मार्केट में पेश किए जा रहे है जिसमें होड़ा से लेकर कई बड़ी कपंनियां इसकी बिक्री तेजी से कर रही है। अब इनके बीच टू व्हीलर मिर्माता कपंनी ने अपना एक नया स्कूटर Aerox 155 स्कूटर को बाजार में उतारा है। जिसमें कई तकनीकी शानदार फीचर्स दिए गए है।

यामाहा एक्स फॉर्स (Yamaha X-Force) के फीचर्स को देखे तो इसमें आपको इसके फ्रंटमें हैवी डिजाइन का स्प्लिट एलईडी हेडलैंप सेटअप दिया गया है। इसके अलावा इसकी लाइट्स के ऊपर स्मोक्ड वाइजर है जो इसे स्पोर्टी लुक देने में मदद करता है।

Yamaha X-Force के जबरदस्त फीचर्स:

Aerox-sourced 155cc लिक्विड-कूल्ड सिंगल-सिलेंडर दिया गया है। इसमें यूएसबी चार्जिंग सॉकेट, एलसीडी डिस्प्ले जैसे कुछ आकर्षक फीचर्स दिए गए है इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी दी गई है जो कॉल के साथ-साथ एसएमएस का नोटिफिकेशन डिस्प्ले में दिखाता है.

हार्डवेयर किट की खासियतें

इस स्कूटर में राइडर की सुरक्षा को देखते हुए इसमें ब्रेकिंग के लिए 267mm का फ्रंट डिस्क और डुअल-चैनल ABS सेफ्टी किट 230mm रियर यूनिट के साथ दिया गया है। स्कूटर में 13 इंच के बड़े पहिए भी हैं जो 120/70 फ्रंट और 130/70 रियर टायर के साथ आते हैं।

Yamaha X-Force की कीमत:

X-Force की कीमत के बारे में बात करे तों  जापान में JPY 3,96,000 (लगभग 2.30 लाख रुपये) की कीमत के साथ पेश किया गया है, जो इसे भारतीय मानकों के हिसाब से काफी महंगा बनाता है।