Weather News Alert: गर्मी ने सबको बेहाल रख दिया है. सब लोग बारिश का इंतज़ार कर रहे हैं. असल में मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के लोगों को खुशखबरी दे दिया है. जी हाँ मौसम विभाग के हिसाब से मानसून की एंट्री की तारीख घोषित कर दी है. मौसम विभाग ने कहा है कि यूपी में बारिश और तेज आंधी के साथ मानसून आएगा. इसी को देखते हुए 31 जिलों में अलर्ट जारी कर दिया है. देखा जाए तो देश के दक्षिण हिस्से में मानसून प्रवेश कर चूका है. इस बार का मानसून 7 दिन की देरी से कल केरल आएगा.

जानिए कब होगी बारिश

आपकी जानकारी के लिए बता दे भारतीय मौसम ‌विज्ञान विभाग के हिसाब से साउथवेस्ट मानसून दक्षिण अरब सागर और मालदीव क्षेत्र के , लक्षद्वीप क्षेत्र के कुछ हिस्सों, पूरे कोमोरिन क्षेत्र, दक्षिण बंगाल की खाड़ी और बंगाल की पूर्वी मध्य खाड़ी से आगे बढ़ गया है, यही नहीं मौसम विभाग ने बताया है कि केरल से मानसून आगे बढ़ गया है. कुछ इलाकों में 15 जून को सबसे पहले मानसून की बारिश हो सकती है, जबकि कई जगह 20 और 25 जून को मॉनसून आएगा.

जिलों में किया गया अलर्ट

बागपत, बरेली, बदायूं, आगरा, मथुरा, मुरादाबाद, अमरोहा, गाजियाबाद, नोएडा, बुलंदशहर, मेरठ, हापुड़, सहारनपुर, अलीगढ़, हाथरस, मुजफ्फरनगर, रामपुर, शाहजहांपुर, एटा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, शामली, बिजनौर, नजीबाबाद, फर्रुखाबाद, इटावा, औरैया, कानपुर, लखनऊ, अयोध्या, कन्नौज, चित्रकूट, कानपुर देहात, प्रयागराज, सिकंदराबाद, जहांगीराबाद में हल्की तीव्रता वाली बारिश हो सकती है.