Bajaj Premium Electric Scooter: भारत में इलेक्ट्रिक बाइक और स्कूटर की डिमांड बढ़ रही है. ऐसे में सभी लोग इसे ख़रीदना तो चाहते हैं लेकिन खरीद नहीं पा रहे हैं. इसके पीछे का कारण है चार्जिंग पॉइंट. असल में इंडियन मार्किट में इलेक्ट्रिक स्कूटर की एंट्री हो चुकी है लेकिन चार्जिंग पॉइंट का कोई इंतेज़ाम नहीं है. लेकिन अब इस समयसा को खत्म कर दिया है गाडी बनाने वाली बड़ी कंपनी बजाज ने.

दरअसल बजाज ने अभी हाल ही में एक प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने की तैयारी है. जी हाँ ये ग्राहकों की समस्या का समाधान कर देगा. बजाज की इस प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर का मुकाबला अभी से ही OLA, ATHER, TVS जैसे इलेक्ट्रिक स्कूटर से हो रहा है.

बात अगर पेट्रोल और डीज़ल वाले स्कूटर की करें तो ये इसके आपको कई सारे पेट्रोल पंप मिल जाएंगे लेकिन चार्जिंग पोंइट मुश्किल से मिलेगा. लेकिन अब साइंस आगे बढ़ चूका है. क्योंकि बजाज ने एक ऐसी स्कूटर लॉन्च की है जिससे ग्रहाकों की चार्जिंग की समस्या दूर हो जाएगी. बजाज का ये स्कूटर बिना चार्ज के चल सकेगा. लेकिन

आपकी जानकरी के लिए बता दे कंपनी एक फ्लैगशिप इलेक्ट्रिक स्कूटर पर काम कर रही है जिसे 1 मिनट में बदला जा सकता है. बजाज कंपनी का इस प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको रिप्लेसेब्ल बैटरी मिलेगी. मान लीजिए आप किसी लंबी राइड पर जा रहे हैं और रास्ते में स्कूटर की बैटरी खत्म हो गई होतो आपको टेंशन लेने की जरूरत नहीं है. आप बिना किसी के मदद से सिर्फ और सिर्फ 1 मिनट के अंदर अपने स्कूटर की बैटरी बदल पाएंगे. इसमें आपको फ्रंट डिस्क ब्रेक, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑल एलईडी लाइटिंग, अपग्रेडेड ब्रेकिंग जैसे फीचर्स मिलते हैं.