नई दिल्ली: देश दुनिया में सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में  जिस तरह से मुकेश अंबानी का नाम शामिल है उसकी तरह से हर स्टेटस पर अलग लग अमीर व्यक्यितों की लिस्ट भी सामने आती है जैसे बॉलीवुड में सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में हमेशा अक्षय कुमार का नाम सामने आता है उसी तरह से अब लोग खिलाड़ियों के लिस्ट में कौन दुनिया का सबसे अमीर खिलाड़ी हो सकता है ये जानने के लिए उत्सुक रहते है।

तो हम आज आपको बता रहे है दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटर की लिस्ट में कौन-कौन से क्रिकेटर का नाम शामिल है। इस लिस्ट में किसी दूसरे देश का एक भी खिलाड़ी नही हैं बल्कि ये तीनों भारत के ही खिलाड़ी है जो दुनिया के सबसे अमीर खिलाडियों की लिस्ट में शामिल है।  इसमें विराट कोहली या महेंद्र सिंह धोनी नहीं, बल्कि भारत के मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर शामिल हैं.

लेकर साल 2023 में जारी किया गया सबसे अमीर खिलाड़ियों का जो डेटा सामने आया है उसके अनुसार इनमें सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में तीसरा नाम विराट कोहली का आता है। जिनकी नेटवर्थ 923 करोड़ रुपए के करीब की है। इनके इस्टां पर सबसे ज्यादा फॉलोवर्स भी है। जो अपने एक प्रमोशन कॉस्ट का 1 से 9 करोड़ के उपर लेते है। इनके पास कुल 4 अरब 52 करोड़ की सम्पत्ति है।

इसके बाद दूसरा नाम आता है महेंद्र सिंह धोनी का। सीएसके ने इस साल उन्हें 12 करोड़ में खरीदा था इनके घर की कीमत देखे तो वो ही 6 करोड़ का है। इससे ही आप अनुमान लगा सकते है यह खिलाड़ी कितना अमीर है। इनके पास कुल 10 अरब से ज्यादा की सम्पत्ति है।

इसके बाद सबसे टॉर लिस्ट में  पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर का नाम आता है जो कमाई के मामले में दुनिया भर के क्रिकेटर में टॉप पोजीशन पर हैं.। इनके घर की कीमत के बारे में बात करें तो यह 100 करोड़ के घर पर रहते है। इनकी कुल सम्पत्ति 13 अरब 90 करोड़ से भी ज्यादा है।