नई दिल्ली: एक ज़माना था जब टू-व्हीलर बाजार में सिर्फ पैशन प्लस (Passion Plus) बाइक का दबदबा हुआ करता था, इसके शानदार लुक और दमदार फीचर्स के सामने  दूसरी बड़ी कपंनिया भी फेल होते नजर आ रही थी। लेकिन पुराने इंजन में बदलाव ना होने  के चलते  कंपनी को इसका प्रोडेक्शन बंद करना पड़ा था लेकिन एक बार फिर से हीरो मोटोकॉर्प नए इंजन और कुछ जरूरी बदलावों के साथ पैशन प्लस की धमाकेदार एंट्री करने वाली है।

पैशन प्लस देश की सबसे भरोसेमंद बाइक में से एक मानी जाती है। इस बाइक के पेश होने के बाद से इसका सीधा मुकाबला होंडा शाइन 100 से होगा। नए अपडेट वर्जन के साथ पेश होने वाली पैशन प्लस की एक्स-शो रूम कीमत 76,065 रुपये रखी है। इसकी कीमत सभी 100 cc मॉडल में थोड़ी ज्यादा रखी गई है। आइये जानते है इसके फीचर्स और नए बदलावों के बारे में…

पहले से हुई बेहतर:

2023 हीरो पैशन प्लस को पेश करने से पहले इसमें शानदार फीचर्स देकर कई बड़े बदलाव किये हैं जिसकी वजह से यह पहले से और अधिक दमदार बन चुकी है। इसके लुक में आपको बहुत कुछ अलग सा देखने को मिलेगा। इसकी बॉडी और फ्यूल टैंक पर नए ग्राफिक्स देखने को मिलते हैं। यह बाइक तीन कलर शेड्स- स्पोर्ट्स रेड, ब्लैक नेक्सस ब्लू और ब्लैक हैवी ग्रे के साथ पेश की जा रही है। इसमें IBS के साथ ड्रम ब्रेक दिए गए हैं।

इंजन और पावर:

बात करें इसके इंजन की तो इस नई बाइक में 97.2cc का एयर-कूल्, सिंगल-सिलेंडर दिया गया है। जो 8hp की पावर और 8.05Nm का टार्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। ये बाइक अब i3s स्टार्ट/स्टॉप तकनीक से भी लैस है।

होंडा शाइन 100 कीमत

शाइन 100 के शानदार फीचर्स के साथ हुए बदलाव के बाद से सकी कीमत में भी बढ़ोत्तरी देखने के मिली है।  भारत में इसकी एक्स-शो रूम कीमत 64,900 रुपये के करीब की रखी गई है। होंडा की नई शाइन 100 5 कलर के डिजाइन के साथ बेहद सिंपल लुक में है, यह ज्यादा स्पोर्टी नही है। बाइक में ब्रेकिंग के लिए इसमें कॉम्बी ब्रेक सिस्टम (CBS) दिया है। बाइक में 1245 mm व्हीलबेस और 168mm ग्राउंड क्लेंरेस मिलते है।