Citroen C3 SUV Car: कार तो कई सारी लॉन्च हो रही है. ऐसे में अभी हाल ही में फ्रांस की एक कार निर्माता कंपनी सिट्रॉएन ने एक नयी कार को भारत में बहुत जल्द लॉन्च करने वाली है. अभी पिछले साल सितंबर में ही कंपनी ने C3 SUV को पिछले कुछ समय से टेस्टिंग के दौरान भारतीय सड़कों पर देखा गया था. कहा जा रहा है कि इस कार का मुकाबला भारतीय बाजार में टाटा पंच और मारुति सुजुकी इग्निस जैसी कई कारों से अभी से ही होने लगा है.

सिट्रॉएन C3 हैचबैक बाहरी तरफ से दिखेगी बिलकुल SUV जैसे

आपकी जानकारी के लिए बता दे इस सिट्रॉएन C3 हैचबैक SUV जैसे लग रही है. देखने में ये टाटा पंच जैसी नार्मल माइक्रो SUV होने वाली है. आपको इस C3 के अगले हिस्से में दमदार बोनट भी मिलेगा. इसमें आपको एलईडी हेडलैंप्स और डबल-स्लैट वाली ग्रिल देखने को मिलेंगे. इस SUV के पिछले हिस्से में आपको रैपअराउंड टेललाइट्स और चंकी जैसे बंपर मिलते हैं जो ब्लैक प्लाटिक से फिनिश है. इस कार के केबिन में आपको 10-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है जो ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ है. यही नहीं इस कार के साथ आपको 1-लीटर का ग्लवबॉक्स और 315 लीटर का बूटस्पेस भी मिलता है.

मुकाबला टाटा पंच और इग्निस से

आपको इस कार में 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन मिलता है. यह कार 130 बीएचपी की ताकत रखता है. कंपनी इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल के साथ 7-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स देती है जो आपको महंगी महंगी कार तक में नहीं मिलेगी.