Rechargable LED Bulb: भारत में ज्यादातर गांव में बिजली को लेकर काफी कटौती की जाती है। किसी किसी शहर में भी लोग बिजली की समस्या से परेशान रहते है। दिनभर का काम तो बिना बिजली के किया जा सकता है लेकिन रात तके समय लिट चली जाए तो काम करने कमें काफी परेशानी होती है। लेकिन ये बात बहुत ही कम लोग जानते होगें, कि बाज़ार में अब ऐसे बल्ब भी आ गए हैं जो बिजली जाने के बाद भी घंटो तक आपके घर को रोशन करते रहेंगे। ये रीचार्जेबल LED बल्ब 10 घंटे तक जलते है. इन्हें इनवर्टर बल्ब भी कहा जाता हैं। स समय इनकी मार्केट में काफी डिमांड है। यदि पभी इस बल्ब को खऱीदना चाहते है तो जान ले इसके बारे में..

लाइट चले जाने के बाद रात के अधेरे में भी हेलोनिक्स प्राइम 12W B22 इन्वर्टर रिचार्जबेल इमरजेंसी एलईडी बल्ब (Halonix Prime 12W B22 Inverter rechargebale Emergency led Bulb ) नाम का यह बल्ब आपको रोशनी देता रहेगा। इस आप अमेजन से खरीद कर सकते हैं. अगर इसकी कीमत की बात करें तो ग्राहक इसे सिर्फ 595 रुपये में खरीद सकते हैं. नॉर्मल LED बल्ब की अपेक्षा इसकी कीमत भने ही दोगुनी है, लेकिन ये नॉर्मल LED बल्ब से काफी बेहतर काम करता हैं। यह आपको घंटों तक लाइट प्रोवाइड कर सकता है। ये LED बल्ब इतना शानदार है कि बिजली जाने के बाद तकरीबन 6से 7 घंटे तक जलता रहता हैं. इमरजेंसी के समय में इसका इस्तेमाल किया जा सकता हैं. खास बात ये है कि इस तरह के बल्ब को अलग से चार्ज करने की जरूरत भी नहीं होती है। ये खुद ही चार्ज भी हो जाता हैं।

Rechargable LED Bulb की खासियतें

इस Rechargable LED Bulb की खूबियों की बात करें तो ये बल्ब बिजली जाने के बाद भी लगातार लाइटिंग बैकअप देने में सक्षम है। इसमें एक शक्तिशाली लिथियम-आयन बैटरी से लैस होता है, जिसे चार्ज करने में 8-10 घंटे का समय लगता है. इसके अलावा, ये 12W का इन्वर्टर इमरजेंसी एलईडी बल्ब ऑन रखने पर अपने आप चार्ज हो जाता है. इसका उपयोग ज्यादातर लोग घर के अलावा अस्पताल में, खुदरा दुकानों, आपके ड्राइंग रूम और बाथरूम में करते है. इस बल्ब को खरीदने पर आपको 6 महीने की वारंटी भी मिलेगी।