नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर इन दिनों उत्तर प्रदेश की महिला पीसीएस अधिकारी ज्योति मौर्या अपनी बेवफाई के चलते छाई हुई है। जिसका असर अब आम महिलाओं को भी उठाना पड़ रहा है। जो महिलाएं शादी के बाद आगे की पढ़ाई जारी रखना चाहती है अब उनके पति उन्हें घर बैठाने को मजबूर हो रहे है और उन्हें दूसरी ज्योति मौर्या ना बनने के चेतावनी देकर उनकी पढ़ाई रोक रहे है।
ऐसा ही एक मामला यूपी के कन्नौज जिले में देखने को मिल रहा है जहां एक शख्स ने अपनी पत्नी की पढ़ाई यह कहकर रुकवा दी कि वह एक और ज्योति मौर्या नहीं बनने देगा। इतना ही नहीं जब महिला ने इसका विरोध किया तो उसके से साथ मारपीट की गई। अब महिला अपनी पढ़ाई जारी रखने के लिए मंत्री अस्सम अरुण से गुहार लगा रही है।

कन्नौज जिले के दलेलपुर गांव की रहने वाली दीक्षा की शादी 3 महीने पहले ही नारायण गांव के विजय सिंह से हुई थी। दीक्षा शादी से पहले बीएससी पास छात्रा रही हैं अब वो बीएड करना चाहती है। जिसका फॉर्म वो भर भी चुकी है, लेकिन ज्योति मौर्या के केस के आने के बाद से   उसका पति एडमिट कार्ड लेने के उसे रोक दिया। विरोध करने पर उसेक साथ मारपीट की जा रही है। इतना ही नहीं उसका मोबाइल भी छीन लिया गया।

दीक्षा ने बताया कि जब वो अपना प्रवेश पात्र लेने के लिए जा रही थी तब उसके पति ने यह कहकर जाने से मना कर दिया कि वह उसे पैर की जूती बनाऊंगा, ज्योति मौर्या नहीं बनने दूंगा। अब पति उसे पढ़ने नहीं दे रहा है. जिसके बाद पीड़ित महिला मंत्री असीम अरुण के दरबार में गुहार लगाने पहुंची। दीक्षा ने कहा कि मेरी पढ़ाई का पूरा खर्चा मेरे पति नही बल्कि माता-पिता उठा रहे हैं. फिर भी पति का कहना है कि वह नहीं पढ़ा सकता।