Manish Dubey: आपने हाल ही में एसडीएम ज्योति मौर्य और मनीष दुबे के बारे में तो जरूर सुना होगा. कहा जा रहा है इस मामले में ज्योति मौर्य के प्रेमी कमांडेंट मनीष दुबे बुरी तरह फंसते नजर आ रहे हैं. कहा जा रहा है उनका सस्पेंड होना तय माना है. यही नहीं इसके लिए होमगार्ड डीजी की तरफ से संस्तुती भेज दी गई है. अब जैसे ही शासन के फाइनल ऑर्डर आते ही उन्हें सस्पेंड कर दिया जाएगा. इस एक्शन पर कई सारे लोग सवाल उठा रहे हैं.

क्या सस्पेंड होने के बाद मिलेगी सैलरी

अगर आपके मन में ये सवाल उठ रहा है कि कमांडेंट मनीष दुबे सस्पेंड हो जाते हैं तो उन्हें कितनी सैलरी मिलेगी? इसको जानने के लिए आपका जानना जरुरी है कि निलंबन के बाद सैलरी की प्रक्रिया क्या है? ऐसे में अगर मनीष दुबे निलंबित हो जाते हैं तो 90 दिन तक उन्हें 50 फीसदी दी जाएगी. ऐसे में अगर उन्हें चार्जशीट नहीं थमाई जाती है तो उन्हें फिर 90 दिन के बाद 75 फीसदी सैलरी दी जाएगी. ऐसे में अगर 6 महीने तक जांच पूरी नहीं होती है तो 100 फीसदी सैलरी दी जाएगी. ऐसे में अगर दोषी नहीं पाए जाते हैं तो उन्हें काम पर वापस बुलाया जाएगा और बाकी बची सैलरी जो काटी गई.

क्यों होगी कार्रवाई?

बता दे एसडीएम ज्योति मौर्य के पति आलोक मौर्य की शिकायत पर डीजी होमगार्ड्स बीके मौर्य ने होमगार्ड्स डीआईजी संतोष कुमार को जांच की जिम्मेदारी दी है. इसी के बाद डीआईजी सतोष कुमार ने जांच शुरू की तो कमांडेंट मनीष दुबे के खिलाफ कई आरोप सही है. इसी के बाद डीजी ने योगी सरकार के पास मनीष दुबे को निलंबित करने की संस्तुती भेज दी. ऐसे में अगर वो दोषी है तो उनके ऊपर कार्यवाही निश्चित है.