नई दिल्ली। भारतीय युवक सचिन के प्यार में सरहद पार करके आई पाकिस्तानी सीमा हैदर इन दिनों काफी चर्चा में है। जो अब यूपी एटीएस के निशाने पर आ चुकी है जिसके बाद से काफी कढ़ी पूछताछ की जा रही है। मुश्किलों में घिरी सीमा हैदर से यूपी एटीएस ने लगातार दूसरे दिन सवालों दाग रही है कि वो जवाब देने के लिए भी मौका तलाश रही है। इसी बीच कुछ बाते सामने आई है कि सीमा हैदर का भाई और चाचा पाकिस्तान आर्मी में हैं।

PAK आर्मी में है सीमा का भाई:

सीमा हैदर के पहले पाकिस्तानी पति गुलाम हैदर ने भी इस बात का खुलासा किया था कि सीमा का भाई आसिफ पाकिस्तान आर्मी में है। जो अब नौकरी छोड़ बैठा है. वहीं गुलाम हैदर ने ये भी बताया कि सीमा का चाचा गुलाम अकबर भी इस्लामाबाद में आर्मी में किसी बड़े पद पर है।

Seema Haider
Seema Haider

घर से भागकर सीमा ने की थी शादी
बता दें कि एटीएस की पूछताछ में सीमा ने बताया है कि उसने भागने से पहले पाकिस्तानी अथॉरिटी को एक एफिडेविट दिया था जिसमें उसने अपने मां-बाप को लालची बताया था। और कहा था कि ये लोग  मेरी शादी एक आवारा किस्म के लड़के से जबरदस्ती करा रहे हैं। इसी वजह से वो घर से भाग गई थी और गुलाम हैदर से शादी रचाई थी। उसे लगा था कि गुलाम हैदर उसे खुश रखेगा।

दूसरे दिन भी एटीएस सीमा के दिए तमाम बयानों की पुष्टि करने की कोशिश कर रही है ताकि उसकी बातों की सच्चाई सामने आ सके। बता दें कि सोमवार को एटीएस की नोएडा यूनिट ने सीमा सेक्टर 94 में कंट्रोल एंड कमांड सेटर में, सचिन मीणा और उसके पिता नेत्रपाल से भी लगभग 8 घंटे की लंबी पूछताछ की थी।

एटीएस की पूछताछ के दौरान सीमा हैदर के द्वारा दी गई आईडी पर शंका व्यक्त की जा रही है। उत्तर प्रदेश आतंकवाद निरोधी दस्ता (ATS) की टीम पहचान पत्र को लेकर भी सीमा हैदर से पूछताछ कर रही हैय़ सीमा हैदर ने अपना पहचान पत्र 20 सिंतबर 2022 को जारी किया गया था। अब अधिकारी सीमा हैदर से यह जानने की कोशिश कर रहे हैं कि आखिर इतनी देरी से उसने अपना पाकिस्तानी नागरिकता का पहचान पत्र क्यों बनवाया? जबकि ऐसे पहचान पत्र जन्म के साथ ही बनवाए जाते हैं।

पहले भी भारतीय लड़कों से बात कर चुकी थी सीमा

पूछताछ के दौरान पता चला है कि सचिन पहला भारतीय नहीं है जिससे उसने बातचीत की है इससे पहले भी सीमा हैदर दिल्ली-एनसीआर में कई युवकों से फोन और सोशल मीडिया के जरिए बात कर चुकी थी। एटीएस अधिकारियों को सीमा हैदर के कॉन्फिडेंस और रटे-रटाए जवाबों को सुनकर भी शंका हो रही है। जो बिना अटके वो सारे सवालों का जवाब दे रही है।