नई दिल्ली। यदि आप सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे है तो 10वीं और 12वीं पास उम्मीदवारों के लिए नौकरी पाने का बेहतरीन अवसर मिल रहा है। मिनिस्ट्री ऑफ डिफेंस ने ग्रुप ‘जी’ के विभिन्न रिक्त पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन मांगे हैं। जिसके तहत रक्षा मंत्रालय मल्टी टास्किंग स्टाफ और सिविलियन मोटर ड्राइवर पदों पर भर्ती की जानी है जो उम्मीदवार इन पदो को पाने के इच्छुक है वे लोग आधिकारिक वेबसाइट  पर जाकर आवेदन कर सकते है इन पदों पर आवेदन करने की प्रक्रिया 22 जुलाई 2023 से प्रारंभ हो चुकी है। इसके आवेदन करने की अंतिम तिथि 19 अगस्त 2023 निर्धारित की गई है।

महत्वपूर्ण तिथि

आवेदन करने की प्रक्रिया 22 जुलाई 2023

आवेदन करने की अंतिम तिथि 19 अगस्त 2023

 आयु सीमा

इन विभिन्न पदों पर आवेदन करने के लिए आवेदक की उम्र 18 वर्ष से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए। वहीं आरक्षित वर्ग के आवेदकों को अधिकतम उम्र सीमा में छूट भी दी गई है.

शैक्षणिक योग्यता

इन पदों पर भर्ती के लिए अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विद्यालय से 10वीं 12वीं पास होना अनिवार्य है इसके अलावा भारी वाहनों के लिए सिविलियन ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए। साथ ही ऐसे वाहनों की ड्राइविंग का दो वर्ष का अनुभव होना भी आवश्यक है।

How to Apply Ministry of Defence Recruitment 2023

सबसे पहले अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट cmepune.edu.in पर जाकर आवेदन पत्र को डाउनलोड करें ।

उसके बाद आधिकारिक नोटिफिकेशन में दी गई जानकारी स्टेप बाय स्टेप चेक करना है।

उसके बाद ऑफलाइन आवेदन फॉर्म भरने के लिए आवेदन पत्र का प्रिंट आउट निकाल लें।

मांगी गई संपूर्ण जानकारी एवं दस्तावेज संबंधी जानकारी आवेदन फार्म के साथ अटैच करना है।

आवेदन फार्म को₹25 की डाक टिकट चिपकाते हुए समय पता लिखित लिफाफे में डालना है।
एवं आवेदन फार्म को स्पीड पोस्ट के माध्यम से निर्धारित पते पर अंतिम तिथि से पूर्व भेज देना है।
आवेदन फार्म भेजने का पता सिविलियन सीधी भर्ती बोर्ड मुख्यालय भर्ती ज़ोन (मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़) जबलपुर (मध्य प्रदेश) 482001 पर भेज देना है।