Okinawa Lite Electric Scooter: स्कूटर तो मार्किट में कई सारे है. लेकिन आज कल इसकी डिमांड कुछ ज्यादा ही बढ़ गयी है. बढ़े भी क्यों न इस स्कूटर में आपको इलेक्ट्रिक व्हीकल की लंबी रेंज देखने को मिले. यही नहीं अगर आप भी उन लोगों में से हैं जो नया इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए इस स्कूटर से बेहतर कुछ हो ही नहीं सकता.

हम आपको जिस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताने वाले है उस इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम Okinawa Lite Electric Scooter है. आपको इसमें आकर्षक डिजाइन और हल्के वजन के साथ पेश किया जाएगा. चलिए आपको इसमें रेंज और फीचर्स के बारे में बताते है.

बैटरी, रेंज और टॉप स्पीड

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इसमें 1.2kWh क्षमता वाले लिथियम आयन बैटरी पैक से पावर दिया गया है. आपको इस स्कूटर को कंपनी ने BLDC तकनीक पर बने है. इस स्कूटर में 250W पावर वाले इलेक्ट्रिक मोटर को भी लगाया गया है. इस स्कूटर में बैटरी पैक को फुल चार्ज होने में 4 से 5 घंटे का वक़्त लग जाता है.

इस स्कूटर को बनाने वाले कंपनी के हिसाब से इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के सिंगल चार्ज में करीब 60 किलोमीटर का ड्राइव रेंज और 25 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड भी देखने को मिलता है.

कीमत और स्मार्ट फीचर्स

कीमत से पहले हम इस स्कूटर के फीचर्स के बारे में जान लेते हैं. ऐसे में आपको इस स्कूटर में कुछ मिले न मिले लेकिन स्मार्ट फीचर्स जरूर मिलेगा. आपको इस स्कूटर में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजिटल स्पीडोमीटर, पुश बटन स्टार्ट, ई-एबीएस, ब्रेक लिवर, एल्युमीनियम अलॉय व्हील्स, ऑल एलईडी लाइट्स और डीटैचेबल बैटरी जैसे एक से बढ़कर एक फ़ीचर्स मिलते है. ऐसे में बात अगर कीमत की करें तो ये आपको इसे सिर्फ और सिर्फ 69,999 रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च हो सकता है.