नई दिल्ली। भारत में इन दिनों इलेक्ट्रिक वाहनो का बोलबाला ज्यादा देखने को मिल रहा है जिसके बीच अहमदाबाद की स्टार्टअप कंपनी Matter ने भी अपने ग्राहकों की पसंद को देखते हुए ऐसी इलेक्ट्रिक बाइक पेश की है जो मौजूदा बाइक्स से अलग है यह बाइक गियर के साथ पेश की जा रही है, जी हां Matter Aera देश की ऐसी पहली बाइक होगी, जो इलेक्ट्रिक होने के साथ साथ गियर के साथ लैस है। बता दें कि अब कंपनी ने अपनी इस नई शानदार बाइक की प्री बुकिंग की भी घोषणा कर दी है। यदि आप इलेक्ट्रिक बाइक को खरीदने के बारे में सोच रहे है तो इस बाइक को खरीदना आपके लिए बेहतर साबित हो सकता है। इस बाइक की बुकिंग 17 मई 2023 से शुरू होने जा रही है।

Matter Aera की यह इलेक्ट्रिक बाइक भारत में 25 जगहों पर उपलब्ध कराई जा रही है। इस बाइक को यदि आप बुक करना चाहते है तो इसके लिए आपको कंपनी की ऑफिशियल साइट के अलावा ई कॉमर्स साइट Flipkart पर जाना होगा ।

इन शहरों में रहने वाले कर पाएंगे बुकिंग

इस बाइक को दिल्ली, कोलकाता, मुंबई, चेन्नई के अलावा हैदराबाद और बेंगलुरु जैसे प्रमुख शहरों में सबसे पहले पेश किया जा रहा है। लेकिन बता देंकि अन्य शहर जैसे कि विशाखापट्टनम, मैसूर, विजयवाड़ा, मदुरै, ठाणे, कोयम्बटूर, पुणे, रायगढ़, नासिक, नागपुर, गांधीनगर, अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत, इंदौर, जयपुर, लखनऊ, पटना, गुवाहाटी, कानपुर आदि शहर में रहने वाले लोग इस बाइक के लिए सिर्फ बुकिंग करा पाएंगे।

पहली गियर वाली Matter Aera इलेक्ट्रिक बाइक बाजार में 4000, 5000, 5000 प्लस और 6000 प्लस वेरियंट के साथ पेश की जा रही है। बता दें कि इस बाइक का 6000 प्लस वेरिएंट सिंगल चार्ज पर 150 किलोमीटर तक का रेजं देने का सामर्थ रखता है। तो वहीं अन्य ट्रिम वेरिएंट्स की बाइक एक बार चार्ज होने पर 125 किलोमीटर तक की दूरी को तय कर पाएंगे।

Electric bike With Gier

Matter की इस बाइक में 4 स्पीड हाइपर शिफ्ट गियर दिए जा रहे है। जिसकी बदौलत यह बाइक केवल 6 ही सेकंड में 0 से 60 की रफ्तार पकड़ लेती है. इस बाइक में लिक्विड कूल्ड बैटरी दी गई है, कपंनी दावा कर रही है कि इस बाइक को चलाने में प्रति किलोमीटर का खर्च केवल 25 पैसा आता है. बाइक में 7 इंच की टचस्क्रीन डिस्प्ले, नेविगेशन आदि की सुविधा भी दी जा रही है।