नई दिल्ली। साउथ कोरियन कार निर्माता कंपनी हुंडई अपनी शानदार कारों के लिए जानी जाती है। वो अक्सर ऐसी कारें पेश करती है जिसके फीचर्स देख लोग हैरान हो जाते है। अब यह कपंनी ऐसी कार का कॉन्सेप्ट तैयार करने जा रहीहै। जो हर बड़ी कपनियों से काफी अलग है। दरअसल, हुंडई अपने दो अलग-अलग कॉन्सेप्ट्स को एक साथ मर्ज कर जमीन पर चलने वाली कार नही बल्कि हवा में उड़ने वाली कार बनाने की तैयार कर रही है। हुंडई की यह पहली फ्लाइंग कार है, जो कि ड्रोन के साथ आएगी।

हुंडई ने अपने इस डिज़ाइन का US ट्रेडमार्क ऑफिस में पेटेंट कराया है। हुंडई कंपनी की यह फ्यूचरिस्टिक कार होगी। अनुमान लगाया जा रहा है कि यह सबसे पहले अमेरिका के बाजार में पेश की जाएगी।

भारत में कब तक होगी पेश

जानकारी के अनुसार साल 2025 के अंत तक इस फ्लाइंग कार को भारत में पेश किए जाने की उम्मीद है। हालांकि कंपनी ने अभी इसके बारे में कोई खुलासा नही किया है।

धरती से आसमान के छूएगी ये कार  

कंपनी की तरफ से आए एक बयान में कहा गया कि जमीन पर चलने वाले और हवा में उड़ने वाले, दोनों तरह के वाहनों की अपनी सीमाएं होती हैं। लेकिन उनका ये कॉन्सेप्ट उनकी दोनों समस्याओं का समाधान करता है। ये कॉन्सेप्ट न केवल सड़क पर आसानी से दौड़ सकता है बल्कि जरूरत पड़ने पर इसे हवा में भी आसानी से उड़ाया जा सकता है।

Hyundai Flying Car के फीचर्स

Hyundai Flying Car में बैटरी के साथ इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल किया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह कार 100 Kmph से अधिक की स्पीड से दौड़ेगी।

वर्टिकल टेक-ऑफ और लैंडिंग व्हीकल होगा

कंपनी इस कार में सेफ्टी फीचर्स पर अधिक ध्यान दे रही है। इसमें रिडर की सुरत्रा के लिए बैलिस्टिक पैराशूट भी दिया जाएगा। बता दें इससे पहले स्वीडन की कंपनी Jetson ने इलेक्ट्रिक कार लॉन्च की थी। जो दिखने में किसी बड़े ड्रोन की तरह लगती है। इस इलेक्ट्रिक कार की कीमत 98,000 डॉलर ( करीब 80.19 लाख रुपये) है।