Tunwal Lithino 2.0: आज कल तो जैसे इलेक्ट्रिक स्कूटर की होड़ लगी है. इससे साफ़ तौर दिख रहा है की आज भारत दुनिया का सबसे बड़ा और विकसित राष्ट्र बनता जा रहा है. ऐसे में भारत बदल रहा है. भारत के साथ साथ लोगों के तौर तरीके बदल रहे है. पहले लोग डीज़ल और पेट्रोल पर निर्भर थे और अब लोग इलेक्ट्रिक कार और बाइक पर निर्भर हो रहे है. असल में भारत के कंपनियों ने बड़ा कारनामा कर दिखाया है कि टू व्हीलर ऑटोमोबाइल के मामले में दुनिया में सबसे ज्यादा भारत द्वारा बनाए गए है. ये दुनिया में नंबर वन पर आते हैं. अभी हाल ही में फिर से एक इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च होने वाली है जिसका नाम Tunwal Lithino 2.0 है. इसमें आपको फीचर्स और कीमत दोनों जबरदस्त मिलेंगे. चलिए आपको इसके बारे में बताते है.

कीमत

बात अगर इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की करें तो यह इलेक्ट्रिक स्कूटर बिलकुल आपके बजट में होगा. अभी इसे हाल ही में लॉन्च किया गया है. अगर आप इसे लेना चाहते है तो ले सकते है क्योंकि ये मार्किट में मिल रही है. इस की कीमत 68,750 रुपए है.

रेंज और मोटर

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में मिलने वाली रेंज को लेकर कंपनियां दावा करती है, कि आप इसे सिंगल चार्ज पर 95km तक कि राइडिंग रेंज देगी. यही नहीं कंपनी ने आपको इस स्कूटर में एक बहुत ही मजबूत मोटर दिए है. असल में ये मोटर बीएलएससी तकनीक पे आधारित है. इसे आप किसी भी तरह के सड़क पर चला सकते है.

ड्यूल डिस्क ब्रेक

असल में इतना ही आपको इस स्कूतर के आगे और पीछे विल्स में डिस्क ब्रेक मिलते है. आपको इसमें डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ऑडोमीटर, डिजिटल कंसोल, नेवीगेशन, स्टार्ट बटन, यूएसबी पोर्ट, एलईडी लाइट के अलावा और भी आपको कई ऐसे फीचर्स मिलते है जो इसे दमदार बनाते है.