दोस्तों हाल ही में वीवो ने वी29 सीरीज का ग्लोबल लॉन्च किया है। इस सीरीज में अभी तक केवल एक मॉडल, V29e 5G, को पेश किया गया है, लेकिन लीक्स के अनुसार वीवो वी29 प्रो और वीवो वी29 लाइट भी जल्दी ही लॉन्च किए जा सकते हैं। Twitter पर वीवो वी29ई मॉडल की एक्सक्लूसिव तस्वीर प्रकाशित किया गया है। यह तस्वीर प्रमुख टिप्सटर ईशान अग्रवाल द्वारा साझा की गई है और उन्होंने बताया कि यह फोन भारत में भी उपलब्ध होगा। हमें इस फोन के डिज़ाइन का एक अवलोकन मिलता है जिससे आप इसके रूप की अनुमान लगा सकते हैं।

Must Read : 

जाने वीवो V29e 5G डिजाइन कैसा है 

आपको बता दूँ कि इस तस्वीर से स्पष्ट दिखता है कि इस फोन में एक पंच होल डिस्प्ले का उपयोग किया गया है। फोन के आगे की ओर बीच-बीच में एक पंच होल कटआउट है, जिसमें फ्रंट कैमरा स्थापित है। इसके अलावा, फोन के दाएं ओर वॉल्यूम रॉकर बटन और पावर बटन दिखाई देते हैं। फोन की पीछे की ओर देखने पर, शीर्ष बाएं कोने पर डुअल कैमरा वर्टिकल रूप में स्थापित किया गया है। तस्वीर से पता चलता है कि यह फोन ब्लू और ब्लैक कलर वेरिएंट में आ सकता है। हालांकि, ईशान ने अभी तक फोन की विशेषिताएँ नहीं दी हैं, लेकिन दूसरे लीक्स में कुछ विवरण सामने आए हैं।

जाने वीवो वी29ई 5जी की स्पेसिफिकेशन क्या है

वीवो वी29ई 5जी में, डाइमेंसिटी 7000 सीरीज चिपसेट के साथ प्रोसेसर का उपयोग किया जा सकता है। इसके अतिरिक्त, 8GB और 12GB रैम वैरिएंट के साथ 256GB आंतरिक स्टोरेज उपलब्ध हो सकती है। फोन में 4,600mAh की बैटरी हो सकती है जिसे 80W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट कर सकता है। कैमरा के संदर्भ में, Vivo V29e 5G में 64MP का प्राइमरी सेंसर होने की संभावना है।

जाने वीवो V29e 5G के लॉन्च टाइमलाइन के बारे में 

प्रायः संभावना है कि वीवो वी29 सीरीज का भारत में लॉन्च अगस्त के अंत तक हो सकता है। इसके अतिरिक्त, कंपनी इसके प्रमोशन को महीने के दूसरे या तीसरे हफ्ते से आरंभ कर सकती है। साथ ही, वीवो वी29ई को भी इसी समय उन्होंने पेश किया जा सकता है।

Vivo V29 Lite 5G और Vivo V29 Pro भी सर्टिफिकेशन साइट्स पर चर्चा में आए हैं।

दोस्तों बताया गया है कि इस फोन के अतिरिक्त, वीवो वी29 सीरीज के दो अन्य फोन भी विभिन्न वेबसाइट्स पर दिखे हैं। हाल ही में सिंगापुर के IMDA सर्टिफिकेशन और Google Play कंसोल पर Vivo V29 Lite 5G की पुष्टि की गई थी। उम्मीद है कि इसमें स्नैपड्रैगन 695 चिपसेट हो सकता है। इसके साथ ही, Vivo V29 Pro के संदर्भ में Dimensity 8200 के साथ आने की चर्चा हो रही है। इसका मानना है कि यह Vivo S17 Pro का रीब्रांडेड वर्शन हो सकता है।