Okinawa Lite Electric Scooter:  आज कल लोग इलेक्ट्रिक विकल के तरफ भाग रहे हैं उसका कारण है इसमें मिलने वाली लंबी रेंज. ऐसे में अगर आप भी किसी ऐसे इलेक्ट्रिक स्कूटर की तलाश में हैं जिसकी रेंज और स्पीड धाकड़ है तो आप Okinawa Lite Electric स्कूटर खरीद सकते है. आपको इसमें एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलेंगे. इसकी बैटरी और रेंज भी बिलकुल धाकड़ है. जिस स्कूटर की बात हम कर रहे उसका लुक भी बिलकुल धाकड़ है. चलिए आपको इसके बारे में बताते है.

बैटरी, रेंज और टॉप स्पीड

किसी भी गाड़ी के लिए बैटरी और रेंज जानना बहुत जरुरी है. ऐसे में आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इसमें 1.2kWh क्षमता वाले लिथियम आयन बैटरी पैक से पावर दिया गया है. आपको इस स्कूटर को कंपनी ने BLDC तकनीक पर बने है. इस स्कूटर में 250W पावर वाले इलेक्ट्रिक मोटर को भी लगाया गया है. इस स्कूटर में बैटरी पैक को फुल चार्ज होने में 4 से 5 घंटे का वक़्त लग जाता है.

इस स्कूटर को बनाने वाले कंपनी के हिसाब से इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के सिंगल चार्ज में करीब 60 किलोमीटर का ड्राइव रेंज और 25 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड भी देखने को मिलता है.

स्मार्ट फीचर्स

कीमत से पहले हम इस स्कूटर के फीचर्स के बारे में जान लेते हैं. ऐसे में आपको इस स्कूटर में कुछ मिले न मिले लेकिन स्मार्ट फीचर्स जरूर मिलेगा. आपको इस स्कूटर में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजिटल स्पीडोमीटर, पुश बटन स्टार्ट, ई-एबीएस, ब्रेक लिवर, एल्युमीनियम अलॉय व्हील्स, ऑल एलईडी लाइट्स और डीटैचेबल बैटरी जैसे एक से बढ़कर एक फ़ीचर्स मिलते है.

कीमत

बात अगर कीमत की करें तो ये आपको 69,999 रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च हो सकता है. हो सकता है इसकी कीमत ऑन रोड आते आते थोड़ी बढ़ जाए फिर भी ये आपके बजट में ही होगी. असल में ये सस्ती इलेक्ट्रिक स्कूटर जिससे आपके जेब पर भी असर नहीं पड़ेगा.