Volkswagen:  आज कल कार या बाइक रखना एक ट्रेंड है. ऐसे में क्या आप इस बात को जानते हैं दुनिया में सबसे ज्यादा कार के ब्रांड आखिर किसके पास हैं. दरअसल ऐसे ब्रांड्स भी आज मौजूद है जिनकी खुद की एक अलग पहचान है और ज्यादातर लोग नहीं जानते कि इन ब्रांड्स की पैरेंट कंपनी कोई और ही है. असल में इस कंपनी का नाम शायद ही आपने सुना होगा. यह कंपनी बुगाती, लैम्बोर्गिनी और ऑडी जैसे ब्रांड्स की मालिक है. बता दे इस कंपनी का नाम है फॉक्सवैगन.

इस नाम को सुनकर आप को झटका जरूर लगा होगा. असल में इस कंपनी के अंतर्गत कुल 12 ब्रांड्स आते हैं. असल में इनमें 2 कमर्शियल व्हीकल और एक बाइक ब्रांड मौजूद है. चलिए आपको बताते है की इस कंपनी ने कौन कौन सी गाड़ी है.

AUDI

असल में यह कंपनी साल 1965 से फॉक्सवैगन का हिस्सा है. ये दुनिया के सबसे प्रीमियम ब्रांड्स में से एक होता है. असल में ये ऑडी आरामदायक लग्जरी और हाई परफॉर्मेंस कार बनाने के लिए जाना जाता है.

SEAT

दरअसल इस कंपनी का मुख्यालय स्पेन के बार्सिलोना में है. देखा जाए तो ये 75 देशों में अपनी गाड़ियां बेचती है. यह कंपनी SEAT S.A. के अंतर्गत आती है जो फॉक्सवैगन ग्रुप का एक हिस्सा है.

SKODA

भले ही आपने इस गाड़ी का नाम नहीं सुना होगा. असल में यह फॉक्सवैगन की मिड रेंज कार ब्रांड में से एक कार है. स्कोडा और फॉक्सवैगन का साल 2001 में विलय हुआ था. इस भारत का मुख्यालय पुणे में ही है.

BENTLEY

असल में ये भी एक लग्जरी कार है. इस को ऑडी को टक्कर देता है. सबसे मजेदार बात तो ये है कि इसका कंट्रोल भी ऑडी के हाथ में ही है. असल में इसे एक्सक्ल्यूजिविटी, खूबसूरत डिजाइन और पावर के लिए जाना जाता है.