New Ola S1Pro :  दोस्तों आपको बता दूँ कि ओला इलेक्ट्रिक ने अपने Ola S1 और Ola S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च किया था, जिसके बाद यह देश की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता कंपनी बन गई थी। Ola S1 और Ola S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर ने ग्राहकों की महत्वपूर्ण पसंद प्राप्त की थी, हालांकि अब ओला ने एस1 इलेक्ट्रिक स्कूटर को डिस्कोन्टिन्यू कर दिया है। यह हालांकि एक बार की बजाय बहुत अधिक संख्या में खरीदा जाता था।

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को चाहे जाने के बावजूद, उसमें कुछ कमियाँ भी थी जिनके बारे में ग्राहकों की राय थी कि उन्हें सुधार की आवश्यकता है। उनमें सिंगल सस्पेंशन और फ़्लोरबोर्ड पर लगे हुम्प शामिल थे। कंपनी ने इस प्रतिक्रिया के आधार पर अपने सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर Ola S1 Air में ड्यूल सस्पेंशन का उपयोग किया और हम्प को निकाल दिया, लेकिन फिर भी ग्राहक चाहते थे कि ओला एस1 प्रो में और भी सुधार किए जाएं।

Must Read : 

और अब, New Ola S1Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर में भी महत्वपूर्ण बदलाव किए गए हैं। इस स्कूटर के फ्रंट और रियर सस्पेंशन को सिंगल से ड्यूल में बदल दिया गया है और इसके साथ ही स्कूटर से हम्प को भी हटा दिया गया है। ये बदलाव हाल ही में लीक हुई फ़ोटों में स्पष्ट रूप से दिखाई देते हैं, जिनमें स्पष्टता से दिखता है कि ओला एस1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर में ड्यूल सस्पेंशन का इस्तेमाल किया गया है और साथ ही हम्प को भी हटाया गया है।

यह समाचार ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर के ग्राहकों को बहुत खुशी देगा, हालांकि पुराने ग्राहकों को थोड़ा दुख भी हो सकता है क्योंकि उन्हें सिंगल सस्पेंशन वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर प्रदान की गई है।

जाने ओला एस1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत – New Ola S1Pro 

New Ola S1Pro

जब हम ओला एस1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर की बात करते हैं, तो इसकी शोरूम मूल्य 1.39 लाख रुपये है, जिसमें 181 किमी की रेंज और 115 किमी/घंटे की टॉप स्पीड शामिल है। स्कूटर में लगा मोटर 5.5 किलोवॉट नॉमिनल या 8.5 किलोवॉट पीक पावर प्रदान करता है। इसके साथ हि इसमें 4 किलोवॉट-घंटे की बैटरी उपयोग की गई है।