Maruti Suzuki Dzire Tour S:  अभी हाल ही में Maruti Suzuki अपनी Dzire Tour S को लॉन्च कर रही है. आपको इसमें ख़ास इंटीरियर ज्यादा बूट स्पेस दिया गया है. यह कार आपको 32 किलोमीटर का माइलेज देता है. इसके कई सारे वेरिएंट मार्किट में आ रहे है. इसमें आपको एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलते है. इसकी कीमत भी आपके बजट में होगी. इस कार में आपको सीएनजी किट और पेट्रोल वर्जन दोनों ही दिया गया है. चलिए आपको इसके बारे में बताते है.

इंजन और माइलेज

बता दे की आपको इसमें इंजन और माइलेज जबरदस्त दिया गया है. इसमें आपको 1.2 लीटर के-सीरीज़ इंजन दिया गया है, जो पेट्रोल मोड में 66kW की मैक्सीमम पावर और CNG मोड में 57kW पावर जेनरेट करने में सक्षम है. बात अगर इसके पेट्रोल मोड के माइलेज की बात करें तो 23.15 किमी/लीटर और सीएनजी मोड में 32.12 किमी/किग्रा भी बताया गया है.

सेफ्टी फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे असल में इस कार में सेफ्टी का बहुत ही ख़ास ख्याल रखा गया है. आपको इसमें इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ESP), एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) के साथ इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) और ब्रेक असिस्ट (BA), स्पीड लिमिटिंग सिस्टम, रिवर्स पार्किंग सेंसर, डुअल एयरबैग जैसे एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलते हैं. असल में इस कार के इंटीरियर में टिल्ट-एडजस्टेबल स्टीयरिंग व्हील, पराग फिल्टर के साथ मैनुअल ए/सी, फ्रंट एक्सेसरी सॉकेट, आईएसओफिक्स सीट एंकरेज और स्पीड-सेंसिटिव डोर लॉकिंग की सुविधा भी दी गयी है.

कीमत

बात अगर इस कार के कीमत की करे तो आपको इसमें पेट्रोल इंजन के साथ सिर्फ मैनुअल ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिलता है.आपको इस में दो वेरिएंट मिलता है. इस कंपनी का पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 6.51 लाख रुपये है. आपको इसमें सीएनजी किट के साथ Maruti Suzuki Tour S 7.36 लाख रुपये की कीमत है.