Tata Altroz: आज कल सभी कंपनी अपनी एक से बढ़कर एक कार और बाइक लॉन्च कर रही है. अभी हाल हीं में Tata Moters ने भारतीय कार बाजार में कुछ महीने पहले ही अपनी 7.55 लाख रुपये से शुरू होने वाली Altroz CNG को लॉन्च किया था. इस बात का खुलासा खुद इस वाहन को बनाने वाली कंपनी ने किया है कि CNG Altroz का एआरएआई-प्रमाणित माइलेज 26.2 किमी देता है.

सबसे अच्छी बात तो ये है की आप इस कार को सीधा CNG मोड में स्टार्ट कर सकते हैं. यही नहीं इस कार को स्टार्ट करने के लिए पेट्रोल मोड को ऑन भी करना पड़ता है. मान लीजिए अगर आपकी कार में थोड़ा सा भी पेट्रोल नहीं है
तब भी आप CNG कार को स्टार्ट कर सकते हैं. चलिए आपको इसके बाकी के फीचर्स के बारे में डिटेल में बताते है.

वेरिएंट

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इस Tata Altroz के CNG में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है. कार में लगा मोटर 72bhp और 103Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. इस कार के इंजन को पांच -स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. बता दें आपको इस कार के CNG वेरिएंट में XE, XM+, XM+ (S), XZ, XZ+ (S), और XZ+ O (S) जय से कई सारे वेरिएंट मिलते है. आपको इस के अलावा Altroz CNG में इलेक्ट्रिक सनरूफ, क्रूज़ कंट्रोल और एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो के साथ-साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर मिलते है.

फीचर्स और लुक

आपको इस कार में कई सारे अमेजिंग फीचर्स और धाकड़ लुक मिलता है. ये कार आपको एकदम प्रीमियम लुक देता है. आप अगर इस गाड़ी को चलाएंगे तो आपको एक अलग ही अनुभव मिलेगा जो आपकी मंजिल में चार चाँद लगा देगा. आपको इस कार में कमाल के फीचर्स और क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर मिलते है. यही नहीं अगर आप लॉन्ग ड्राइव पर जाते हैं तो आपको पूरा टाइम एक्सेलेटर पर पैर रखने की जरूरत नही है.