नई दिल्ली। भारत के ऑटोमोबाइल बजार में दो पहिया वाहन निर्माता कपंनी बजाज सब में अग्रणी कंपनी मानी जाती है। जो दमदार मजबूता के साथ शानदार माइलेज की बाइक ग्राहकों के बीच पेश करते रहती है।  ऐसे में बजाज ऑटो ने भारत में अपनी स्पोर्ट्स बाइक पल्सर 220F का  नयाअपडेटेड वर्जन लॉन्च कर दिया है। जिसमें ऐसे शानदार फीचर्स दिए है कि दूसरी  बाइक भी इसके सामने पानी भरते नजर आ रही हैं। बता दें कि पिछली साल अप्रैल-2022 में बजाज ने अपनी पल्सर 220F का प्रोडेक्शन बंद कर दिया था। लेकिन इसकी  बाजार में बढ़ती डिमांड के चलते कंपनी एक बार फिर से नए अपडेट वर्जन के साथ  इसे घरेलू बाजार में पेश कर रही है। आइये जानते है इसके बारे में.

Bajaj Pulsar 220 F Bike के फीचर्स 

Bajaj Pulsar 220 F बाइक के फीचर्स की बात करें तो, इसके इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में एनालॉग डायल के साथ एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, एक डिजिटल स्क्रीन फ्यूल लेवल इंडिकेटर, स्पीडोमीटर जैसे फीचर्स दिए है. इसमें फ्रंट में फोर्क टेलिस्कोपिक और पिछले हिस्से में डुअल गैस-चार्ज शॉक एब्जॉर्बर जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे।

Bajaj Pulsar 220 F  ENgine 

Bajaj Pulsar 220 F के इंजन की बात करें तो, इसमें 220cc सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन मिलता है जो 20bhp की अधिकतम पावर और 18.5 Nm का  टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. इसके अलावा इस बाइक के इंजन को नए बीएस6 फेज-2 आरडीई नॉर्म्स के अनुसार ही अपडेट किया गया है. ये बाइक E-20 पेट्रोल पर चलने में भी सक्षम है। शानदार इंजन के चलते यह बाइक 40 kmpl का हाई माइलेज देती है।

Bajaj Pulsar 220 F Bike Price

Bajaj Pulsar 220 F बाइक के कीमत की बात की जाये तो कंपनी ने इसकी एक्स-शोरूम कीमत 1.40 लाख रुपये रखी है, जो इसके पुराने मॉडल की कीमत से 3,000 रुपए ज्यादा है।