Kawasaki Z H2Series Bikes: कावासाकी कंपनी अपने क्रूज और स्पोर्ट्स बाइक को लेकर काफी चर्चा में रहता है. अभी हाल ही में इस कंपनी ने भारत में अपनी स्पोर्ट्स बाइक ZH2 को लॉन्च कर दिया है. इस बाइक की कीमत 23.48 लाख रुपए है. वही इस बाइक के टॉप वेरिएंट की कीमत 27.76 लाख रुपए है. ये दोनों एक्स-शोरूम कीमत है. ऐस में इन की कीमत में इजाफा हो सकता है. लोगों को इस बाइक का डिज़ाइन काफी पसंद आ रहा है. सबसे ज्यादा पसंद लोगों को इस बाइक लुक पसंद आ रहा है.

डिज़ाइन

आपकी जानकारी के लिए बता दे इस बाइक का डिजाइन Z H2 और ZH 2 दोनों ही बाइक डिजाइन के मामले में बिलकुल एक जैसे हैं. आपको इस बाइक में मस्कुलर फ्यूल टैंक, बिग चंकी साइड स्लंग एग्जॉस्ट और दोनों ही पहियों पर 17 इंच अलॉय व्हील दिए गए हैं.

इस बाइक को स्टैंडर्ड जेड एच2 केवल मैटेलिक कार्बन ग्रे के साथ लॉन्च किया गया है. आपको इसमें जेड H2 SE को मैटेलिक मैट ग्राफेनेस्टील ग्रे एबोनी कलर दिया गया है. आपको इसके एसई वेरिएंट में फ्रेम और इंजन को भी हरा कलर का मिला है. इसका लुक काफी शानदार बनता है.

इंजन

बात अगर इंजन की करें तो आपको इस दोनों बाइक में 988 cc इनलाइन 4-सिलिंडर लिक्विड कूल्ड इंजन मिलता है. आपको इसमें 11000 rpm पर 197.2 bhp की पावर और 8500 rpm पर 137 NM का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. इस में इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है.

ब्रेकिंग सिस्टम

बात अगर ब्रेकिंग पावर की करें तो असल में दोनों ही बाइक्स में ट्विन 320mm फ्रंट डिस्क को सिंगल 260mm रोटर के साथ दिया गया है. इसमें आपको राइडर को शानदार कंट्रोलिंग पावर दिया गया है. इसमें आपको ब्रेकिंग के तौर पर राइडर भरोसे के साथ ट्विस्ट और टर्न वाली सड़कों पर बाइक राइडिंग भी कर सके.