नई दिल्ली। जापानी कंपनी TOYOTA अपनी दमदार कार के लिए जानी जाती है। जिसे लोग खरीदना बेहद पसंद करते है। इस समय बाजार में एसयूवी का बेहद क्रेज है। और लोगों की बढ़ती पसंद को देखते हुए TOYOTA ने अपनी नई  Suv को बाजार में उतारने की घोषणा की है, जो नए आधुनिक फीचर्स से लैस होगी।

toyota ने अपनी कई शानदार गाड़ियां पहले भी मार्केट में पेश कर चुका है जो काफी आकर्षक रही है अब टोयोटा Toyota Land Cruiser Prado के पोश करने की तैयारी में है। आइये जानते है इस Suv के फीचर्स और कीमत के बारे में।

आपको बतादे टोयोटा की आने वाली नई एसयूवी की डिजाइन Lexus GX SUV बेस्ड है। इस नई Suv का लुक पुरानी प्राडो जैसा हो सकता है साथ ही इसको रोड-ऑफ टेक्नोलॉजी के साथ गया है, जो टोयोटा Land Cruiser Prado में शानदार लुक देगा।

Toyota Land Cruiser Prado Features

यदि हम Toyota Land Cruiser Prado के फीचर्स के बारे में बात करे तो इसकी लंबाई 4,920mm और ऊंचाई 1,870mm के करीब की होगी। कंपनी ने दावा किया है कि नई Land Cruiser Prado बेहतर ऑल-टेरेन एबिलिटी के साथ आयेगी। इसमें एंटी-रोल बार दिया जाएगा,जिससे ड्राइविंग करना बहुत ही आसान होगी।

 Toyota Land Cruiser Prado के इंजन

Toyota Land Cruiser Prado के इंजन के बारे में बात करे तो Toyota Land Cruiser Prado में आपको 2.8 लीटर डीजल इंजन दिया जा रहा है। इसके साथ ही इसमें  8-स्पीड ऑटोमैटिक 46V MHEV माइल्ड हाइब्रिड पावरट्रेन मिलता है। इसके अलावा नई प्राडो 2.4 लीटर पेट्रोल इंजन हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ लॉन्च होगी। एसयूवी की लॉचिंग सबसे पहले यूरोपियन, ऑस्ट्रेलियन और जापानी मार्केट में साल 2025 तक हो सकती है।