Apple Company paying 5000 To Consumer: क्या आप भी उन लोगों में से हैं जिनके पास आईफोन है तो ये खबर आपके लिए है. ऐसा इसलिए क्योंकि अगर आपके पास आईफोन है और वो पांच साल पुराना है तो आपको एपल की ओर से मुआवजा दिया जा रहा है. असल में एपल की ओर से कुछ चुनिंदा आईफोन यूजर्स को पांच हजार रुपये का मुआवजा दिया जा रहा है. दरअसल एपल पर आरोप था कि कंपनी ने नई आईफोन सीरीज की लॉन्चिंग के साथ iPhone 6, iPhone 7 और iPhone SE को जानबूझकर धीमा कर दिया है. इस आरोप के बाद कंपनी ने इसपर सहमति जताई है और यूजर्स को मुआवजा देने की बात की है.

मुआवजा दे रहा है एपल

आपकी जानकारी के लिए बता दे पांच साल पहले आईफोन यूजर्स ने कंपनी पर आईफोन को जानबूझकर धीमा करने का आरोप लगाया था. इस आरोप में iPhone 6, iPhone 7 और iPhone SE यूजर्स शामिल थे. सारे के सारे आरोप लगते रहे और एपल अपनी बात पर ही रही. लेकिन बहुत समय बाद आखिरकार कंपनी ने इस आरोप पर सहमत दिखाई है.

इस आरोप पर कंपनी का कहना है कि इसके पीछे उनका कोई बुरा इरादा तो बिलकुल नहीं था. एक रिपोर्ट के हिसाब से एपल ने साल 2020 में समाधान का रास्ता चुना जिसके बाद महंगे कानूनी जुर्माने से बचने के लिए कंपनी ने 500 मिलियन डॉलर तक के पर्याप्त भुगतान पर सहमति जता दी.

इन यूजर्स को मिलेगा मुआवजा

अगर आप आईफोन 6, आईफोन 7 और आईफोन एसई का यूज़ कर रहे हैं और आपने 6 अक्तूबर, 2020 से पहले अपने डिवाइस के धीमा होने की शिकायत दर्ज की है, तभी आप को मुआवजा मिलेगा. अगर आपने शिकायत दर्ज नहीं की है तो आपको कोई मुआवजा नहीं मिलेगा.