Nokia V1 Ultra Smartphone: Nokia एक ऐसी कंपनी बन गयी है जिसके स्मार्टफोन एक के बाद एक लॉन्च होते ही रहते है. अभी हाल ही में ये अपने एक और फ़ोन की लॉन्च के साथ तैयार है. इस स्मार्टफोन का नाम है Nokia V1 Ultra नई. इसमें आपको एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलेंगे. इसकी कीमत क्या होगी और ये कब लॉन्च होगा कंपनी ने इस बारे में कुछ नहीं बताया है. लेकिन इसके कुछ फीचर टहला मचा रहे है. चलिए आपको इसके फीचर्स और कीमत के बारे में बताते है.

फीचर्स

आपकी जानकरी के लिए बता दे इस स्मार्टफोन में आपको 90Hz की रिफ्रेश रेट के साथ 6.7 इंच की टचस्क्रीन सुपर अमोलेड डिस्पले मिलता है. डिस्प्ले की प्रोटेक्शन के लिए आपको गोरिल्ला ग्लास की प्रोडक्शन भी मिलने की आशंका है. वही बात अगर ऑपरेटिंग सिस्टम की करें तो ये एंड्राइड 13 के ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है.

कैमरा क्वालिटी

देखा जाए तो नोकिया के स्मार्टफोन में कैमरा काफी धाकड़ मिलता है. ऐसे में अगर इस स्मार्टफने में कैमरा की बात करें तो आपको इसमें ट्रिपल कैमरा का सेटअप देखने को मिलेगा. यही नहीं आपको इसमें 108 मेगापिक्सल का मेन कैमरा मिलता है. साथ ही दूसरा कैमरा 64 मेगापिक्सल का तो तिसरा कैमरा 12 मेगापिक्सल का है. आपको इस स्मार्टफोन में सेल्फी लेने के लिए 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मिलता है.

बैटरी बैकअप

बात अगर इस स्मार्टफोन के बैटरी बैकअप की करें तो आपको इस स्मार्टफोन में 5000mAh की बैटरी देखने को मिलती है. यही नहीं इस स्मार्टफोन को चार्ज करने के लिए 32W की फास्ट चार्जिंग की सुविधा के साथ फिंगरप्रिंट सेंसर और ब्लूटूथ वाईफाई जैसे सभी फीचर्स कई सारे फीचर्स मिलते है.

कीमत

बात अगर कीमत की करें तो Nokia V1 Ultra New मोबाइल की कीमत के बारे में अभी कंपनी के तरफ से कोई बयान नहीं है. लेकिन एक अनुमान के हिसाब से कहा जा रहा है की इसकी कीमत ₹21000 रुपए के आसपास हो सकती है. अब देखा जाए तो इसकी कीमत क्या होगी वो तो इस स्मार्टफोन के लॉन्च के बाद ही पता चलेगा.