नई दिल्ली। यदि आप काफी कम बजट के साथ शानदार माइलेज की कार खरीदने के बारे में सोच रहे जो पके परिवार के लिए बेहतर साबित हो सके तो इसके लिए आप मारुति सुजुकी वैगनआर की जगह रेनो ट्राइबर कार को खरीद सकते है। यह 7 सीटर कार है जो बड़े परिवार के साथ चलने के लिए सबसे बेस्ट कार मानी जाती है।

रेनो ट्राइबर कार की कीमत वैगनआर से काफी कम है ट्राइबर आपको 6.33 लाख रुपये से लेकर 8.97 लाख रुपये (एक्स शोरूम) तक के बीच मिल जाएगी। चलिए जानते है इसके फीचर्स के बारे में..

Renault Triber के दमदार इंजन

बता दे की ट्राइबर 7 सीटर कार है। जिसकी थर्ड रो सीट को फोल्ड करके 625 लीटर तक बढ़ाया जा सकता है। इस कार में पांच मोनोटोन और पांच ड्यूल टोन कलर ऑप्शन देखने को मिलते हैं. ट्राइबर में 1.0 लीटर 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन आता है, जो 72 पीएस पावर और 96 एनएम टॉर्क जनरेट करने में क्षमता रखता है. इस कार के इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। यह 20 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देने में सक्षम है।

 Renault Triber के फीचर्स

Renault Triber के फीचर्स  की बात करें तो इस कार में 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिलता है, जो एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता है। इसमें एलईडी टर्न इंडिकेटर्स और स्टीयरिंग माउंटेड म्यूजिक तथा फोन कंट्रोल्स मिलते हैं इसके अलावा एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, प्रोजेक्टर हेडलैंप्स के साथ सेंटर कंसोल में कूल्ड स्टोरेज और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर दिए गए हैं।

Renault Triber के सेफ्टी फीचर्स

Renault Triber के सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो कपंनी ने इसमें रिडर की सुविधा को ध्यान में रखते हुए चार एयरबैग (फ्रंट और साइड), ईबीडी के साथ एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर और रियर व्यू कैमरा जैसे सेफ्टी फीचर दिए हैं।