Royal Enfield Himalayan 450आज भी भारतीय बाजार में रॉयल एनफील्ड को सबसे बेहतर बाइक के रूप में देखा जाता है। इस कंपनी ने बाइक लवर के लिए अलग-अलग जरूरत के अनुसार खूबसूरत बाइक डिजाइन की है। वर्तमान समय में रॉयल एनफील्ड ने एडवेंचर और लॉन्ग बाइक राइड के शौकीन लोगों के लिए Royal Enfield Adventure 450 को लॉन्च कर रही है। इसे Royal Enfield Himalayan 450 के नाम से भी जाना जाता है। लोग बड़े लंबे समय से इस बाइक का इंतजार कर रहे थे।

इस बाइक में आपको पावरफुल इंजन और अन्य बेहतरीन फीचर्स भी मिलते है। अभी बाजार में मौजूद अन्य हिमालयन बाइक से काफी अलग होने वाला है। अगर आप एक बाइक लवर है और एडवेंचर बाइक खरीदने का विचार कर रहे हैं तो नीचे दिए गए जानकारी को पढ़ें।

Royal Enfield Himalayan 450

Royal Enfield Himalayan 450

हर बाइक लवर का एक सपना होता है कि वह अपनी रॉयल एनफील्ड बाइक से लद्दाख और बर्फीले पहाड़ पर सफर कर सके। इस बाइक को मुख्य रूप से उसी उद्देश्य के लिए तैयार किया गया है। हाल ही में रॉयल एनफील्ड की तरफ से एक वीडियो जारी किया गया जो इस बाइक का टीजर था।

Must Read: 

कौन सा ट्रांसमिशन आपके लिए रहेगा अच्छा, iMT, AMT या फिर AT, जानें पूरी डिटेल

Bajaj electric scooter Price drop: सस्ती हुई बजाज की नई इलेक्ट्रिक स्कूटर, ₹20,000 की छूट

उस टीचर वीडियो में दिखाया गया है कि किस प्रकार यह बाइक एक मजबूत इंजन रखती है और कैसे बर्फीले पहाड़ पर यह आसानी से चल सकती है। रॉयल एनफील्ड के द्वारा इस तरह के एडवेंचर बाइक को लॉन्च करने का इंतजार लोग काफी लंबे समय से कर रहे थे। रॉयल इनफील्ड ने इस बाइक को इस साल लांच करने का ऐलान कर दिया है और लॉन्च डेट भी सबके सामने रख दी है आप आसानी से इसे लॉन्च डेट के बाद बाजार में खरीद सकते हैं।

Royal Enfield Himalayan 450 Launch Date

 रॉयल इनफील्ड के द्वारा अलग ने भी लॉन्च डेट जारी की जा रही है। इस बेहतरीन बाइक की खासियत को दर्शाते हुए रॉयल एनफील्ड ने एक वीडियो जारी किया है जिसमें बताया है कि इस बाइक को 1 नवंबर 2023 को लांच किया जाएगा।

आपको बता दे इससे 2 महीने पहले रॉयल एनफील्ड नेक्स्ट जेनरेशन बुलेट नाम का बाइक लॉन्च करने वाली है। आप उस बाइक को आसानी से खरीद सकते हैं और लोगों के बीच उसके प्रचलित दर्शा सकते है।

जानिए इसकी खासियत

यह रॉयल एनफील्ड का लेटेस्ट बाइक है अगर हम इसके मजबूत इंजन की बात करें तो यह 450 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन होने वाला है। इस बाइक के रिपोर्ट के मुताबिक यह इंजन 40 हॉर्स पावर की क्षमता पैदा कर सकता है। इसके अलावा इसमें 6 गियर बॉक्स की सुविधा दी गई है।

इसके अलावा इस बाइक का लुक बहुत ही धांसू होने वाला है। हर तरह के बाइक लवर को इसका लुक काफी पसंद आने वाला है आप आसानी से इसका इस्तेमाल रोड पर कर सकते हैं और अपने स्टाइल को बढ़ा सकते है।

रॉयल इनफील्ड के इस नई बाइक की कीमत कितनी है?

अगर हम इस नई बाइक की कीमत की बात करें तो कंपनी ने बताया है कि इसकी कीमत 2.5 लाख शोरूम प्राइस होने वाली है। यह गाड़ी आपको 2.75 लाख की ऑन रोड प्राइस फॉर मिल सकती है।

हालांकि लोगों को यह बाइक कितनी पसंद आने वाली है और कीमत के अनुसार यह बाइक लोगों के बीच प्रचलित होगी या नहीं इसकी जानकारी लॉन्च डेट के बाद दी जा सकती है, इस वजह से इस बाइक के अगले अपडेट के लिए आपको नवंबर तक इंतजार करना होगा।