HF Deluxe Electric Bike: इलेक्ट्रिक बाइक धीरे धीरे ही सही लेकिन अब भारत में बहुत ज्यादा बढ़ गया है. कहीं न कहीं अब वो लोग पछता रहे हैं जिन लोगों ने पेट्रोल बाइक को खरीद लिया है. अब ऐसे लोगों को पेट्रोल का खर्चा उठाना भारी पड़ रहा है. ऐसे में अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है, आप चाहे तो अपने पुराने बाइक को भी इलेक्ट्रिक वाहन में कन्वर्ट कर सकते है.

अब Hero Splendor के बाद होंडा एक्टिवा और HF Deluxe को भी इलेक्ट्रिक बाइक में कन्वर्ट कर सकते है. असल में इन किट्स को बेचने के लिए GoGoA1 ने देश के लगभग सभी बड़े महानगरों और शहरों में अपने सेंटर ओपन कर दिए हैं. आप अपनी पेट्रोल बाइक को इलेक्ट्रिक बाइक में कन्वर्ट करवा सकेंगे. चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते है.

RTO द्वारा अप्रूव है किट

बहुत सारे लोग ऐसा सोचते हैं की ये RTO द्वारा अप्रूव नहीं है. लेकिन अगर आप भी उन में से एक हैं तो ये खबर आपके लिए है. दरअसल कंपनी द्वारा जारी की गई एक सूचना के हिसाब से कंपनी RTO से अप्रुव्ड स्पलेंडर बाइक को दी जा रही है. अभी HF Deluxe का किट मार्केट में नही आया है लेकिन इसे भी बहुत जल्द आरटीओ से अप्रुवल मिलते ही अप्लाई कर दिया जाएगा.

Hero HF Deluxe को इलेक्ट्रिक बनाने का खर्चा

असल में Hero Splendor के लिए इलेक्ट्रिक बाइक किट जारी कर दी गयी है. असल में बाइक को इलेक्ट्रिक बनाने में 35,000 रुपए का खर्च आएगा. इस कीमत में जीएसटी मिलाने के बाद इस बाइक की कीमत थोड़ी बढ़ सकती है. एक मीडिया रिपोर्ट्स के हिसाब से Hero HF Deluxe Bike को भी इलेक्ट्रिक बाइक में कन्वर्ट करने के लिए इसकी किट की कीमत ही लगेगी.

इलेक्ट्रिक किट में मिलेंगे फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे GoGoA1 के बैटरी मॉडल में इलेक्ट्रिक किट के साथ मोटर भी मिल जाएगी. यह कंपनी आपको इस इलेक्ट्रिक किट के लिए 3 साल की रिप्लेसमेंट वारंटी मिलती है. अगर आप चाहें तो इसमें मिलने वाली बैटरी को किराए पर भी ले सकते है. ऐसे में आप चाहे तो आप अपनी बाइक को इलेक्ट्रिक बाइक में कन्वर्ट कर सकते है. ऐसा कराने के बाद आप आरटीओ से ग्रीन नंबर प्लेट आसानी से ले सकते है. असल में यह इलेक्ट्रिक बाइक एक बार फुल चार्ज होने पर लगभग 4 से 5 घंटे का वक़्त लगता है. जैसे ही ये चार्ज हो जाती है वैसे ही ये बाइक आपको 120 से 140 किलोमीटर तक यात्रा कर सकते है. असल में इस किट को लगाने के बाद इस बाइक की टॉप स्पीड 70 किलोमीटर प्रति घंटे की है.