मारुती सुजुकी भारत के बाजार में जल्दी ही एक से बढ़कर एक कारों को लांच करने वाली है। कंपनी फिलहाल Maruti Jimny और Fronx को बाजार में उतार चुकी है। जल्दी ही हमें नई XL6 और XL7 जैसी प्रीमियम कारें भी देखने को मिलेंगी।

आज हम आपको मारुती की आने वाली कार मारुति सुजुकी xl7 के बारे में जानकारी दे रहें हैं। इसमें आपको कई प्रीमियम फीचर्स देखने को मिलेंगे। हालही में इंडोनेशिया में हुए एक इवेंट में इस कार को प्रदर्शित किया गया था। हालांकि अभी भारत में इसको लांच करने के बारे में कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है।

Maruti XL7 का इंजन

इस कार में कंपनी ने 1.5 लीटर का K15 माइल्ड हाइब्रिड पेट्रोल इंजन दिया हुआ है। यह इंजन 6600 आरपीएम पर 104 बीएचपी का पावर जेनरेट करता है। इस इंजन को 5 स्पीड मैनुअल और 4 स्पीड एटोमेटिक गियर बॉक्स के साथ में जोड़ा गया है। ख़ास बात यह है कि इसमें मैनुअल के साथ ही ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का विकल्प भी दिया जायेगा।

अन्य सुविधाएं तथा कीमत

इसके अलावा आपको इसमें पुश स्टार्ट स्टॉप बटन, रिवर्स कैमरा, आइसोफिक्स चाइल्ड सीट, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी, एप्पल कारप्ले, 8 इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, कीलेस एंट्री आदि की सुविधा भी आपको मिलेगी। इसमें डैशबोर्ड को फाइबर टच दिया गया है। बताया जा रहा है कि यह एमपीवी आपको 19 किमी प्रति लीटर का माइलेज प्रदान करेगी। इसकी कीमत 12 लाख रुपये से शुरू होती है।