Asia Cup 2023: हाल ही में एशिया वर्ल्ड कप 2030 आयोजित होने जा रहा है इसमें एशिया के लगभग सभी देश हिस्सा लेने वाले हैं और अपना बेहतरीन से बेहतरीन परफॉर्मेंस देने वाले हैं। ऐसे में बीसीसीआई भी अपने सबसे बेस्ट फ्लेयरों के साथ मिलकर एशिया वर्ल्ड कप के लिए टीम तैयार कर रही है। आपको बता दे टीम का सिलेक्शन हो चुका है और सभी प्लेयर्स चुने जा चुके हैं।

टीम में तिलक वर्मा को भी एक बहुत हम प्लेयर के रूप में लिया गया है। तिलक वर्मा एक लेफ्टी बैट्समैन प्लेयर है। आपको बता दे टीम इंडिया की कप्तानी रोहित शर्मा और उप कप्तानी हार्दिक पांड्या करने वाले हैं। आपको बता दे तिलक वर्मा ने हाल ही में अपना क्रिकेट करियर शुरू किया है और अब तक उन्होंने 56 मैच खेले हैं जिनमें उनका प्रदर्शन अतुलनीय रहा।

ऐसे हो रहा है टीम का सिलेक्शन: Asia Cup 2023

Asia Cup 2023

इस साल की एशिया वर्ल्ड कप क्रिकेट टीम में इंडिया की टीम को बहुत तगड़ा रखने का विचार बीसीसीआई ने किया है इसलिए सभी चुनिंदा प्लेयर्स को टीम के लिए सिलेक्ट किया जा रहा है। जब हम बात करें टीम प्लेयर्स की तो हम तिलक वर्मा का नाम पीछे नहीं छोड़ सकते। अपने बीते कुछ दिनों में उन्होंने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है और सभी का ध्यान अपनी और आकर्षित कर लिया है।

Must Read: 

हाल ही में तिलक वर्मा ने क्रिकेट टीम में डेब्यू किया और आईपीएल में इनका प्रदर्शन बहुत सराहनीय रहा। तिलक मुंबई इंडियंस की तरफ से मैच खेलते हैं और उनकी बल्लेबाजी इतनी धुआंधार रही कि उनके चौक चाको के कारण कई मैच मुंबई इंडियंस के नाम हुए। हो सकता है उनके इस बेहतरीन परफॉर्मेंस को ध्यान में रखते हुए ही बीसीसीआई ने इन्हें वर्ल्ड कप 2023 के टीम के लिए सिलेक्ट किया हो।

चुनकर तैयार किए गए टीम प्लेयर्स के नाम

BCCI ने होने वाले वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया को बहुत सावधानी से और होशियारी से तैयार करने का फैसला किया। काफी विचार विमर्श पूरे होने के बाद BCCI ने टीम फाइनल कर लिया है। आपको बता दे टीम के कप्तान रोहित शर्मा रहेंगे और उप कप्तानी का भार हार्दिक पांड्या उठाने वाले हैं। नीचे आपके पूरे इंडिया टीम के सभी मेंबर्स के नाम दिए गए हैं।

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), शुभमन गिल, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, ईशान किशन, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी।