India Vs Pakistan Asia Cup 2023: एशिया कप में भारत अपना पहला मैच पाकिस्तान के साथ खेलने वाला है। पाकिस्तान के साथ होने वाला पहला मैच 2 सितंबर को खेला जाएगा। एशिया कप का यह मैच हर किसी के नजर में बना हुआ है। लोक बेसब्री से इंडिया और पाकिस्तान के क्रिकेट मैच के लिए इंतजार कर रहे है। अगर आप टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन के बारे में जानना चाहते हैं तो इसके बारे में जानकारी नीचे दी गई है।

रोहित की पलटन में कौन होगा पाकिस्तान के खिलाफ:

India Vs Pakistan Asia Cup 2023

India Vs Pakistan Asia Cup 2023

एशिया कप में भारत और पाकिस्तान का मैच 2 सितंबर 2023 को होने वाला है। एशिया कप में रोहित शर्मा भारतीय टीम के कप्तान होंगे, इसके साथ ही हार्दिक पांड्या उप कप्तान रहेंगे।

टीम इंडिया में प्लेइंग 11 की तैयारी जोर-जोर से चल रही है। भारत और पाकिस्तान का क्रिकेट मैच सबसे रोचक क्रिकेट मैच होता है। ऐसे में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा किसी भी प्रकार का रिस्क नहीं लेना चाहेंगे। बीसीसीआई की तरफ से 17 खिलाड़ियों की लिस्ट दी गई है जिसमें से रोहित शर्मा को सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों के साथ पाकिस्तान के खिलाफ उतरने वाले हैं।

Must Read: 

श्रेयस अय्यर और केएल राहुल लंबे समय बाद आ रहे हैं

भारतीय टीम के बेहतरीन बल्लेबाज और विकेटकीपर केएल राहुल और श्रेयस अय्यर काफी लंबे समय बाद भारतीय टीम के साथ जुड़ने वाले है। चोट के कारण दोनों ही काफी लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर हो गए थे। अब दोनों की चोट काफी बेहतर बताई जा रही है और सीधे उन्हें एशिया कप के लिए चुन लिया गया है।

चोट के तुरंत बाद एशिया कप में उनकी जगह लोगों को काफी चिंता में डाल रही है। हाल ही में ठीक हुई चोट के कारण अगर यह अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं तो इनकी वजह से भारतीय टीम की नाक कट सकती है।

हालांकि ऐसा ही जसप्रीत बुमराह के साथ भी उम्मीद की जा रही है। जसप्रीत बुमराह बहुत ही बेहतरीन बल्लेबाज हैं मगर लगभग 1 साल से उन्होंने भारतीय टीम के साथ कोई मैच नहीं खेल है। हालांकि वर्तमान समय में उन्होंने आयरलैंड के दौरे पर अपना अच्छा प्रदर्शन दिखाया है इस वजह से इनको लेकर थोड़ी चिंता कम नजर आ रही है।

सबकी नजर विराट कोहली पर: India Vs Pakistan Asia Cup 2023

सबकी नजर विराट कोहली पर होने वाली है। अगर हम पाकिस्तान के साथ होने वाले मैच में विराट कोहली के आंकड़े की बात करें तो उन्होंने काफी बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया है। बीते मैच में भी पाकिस्तान का जीता हुआ मैच विराट कोहली ने अकेले ही उनके हाथ से छीन लिया था।

इस वजह से विराट कोहली कितना अच्छा प्रदर्शन करने वाले हैं इस पर सबकी नजर टिकी हुई है। सभी लोग बेसब्री से विराट कोहली के बेहतरीन प्रदर्शन का इंतजार कर रहे हैं।

पाकिस्तान के खिलाफ भारत का प्लेइंग इलेवन

पाकिस्तान के खिलाफ भारत की तरफ से कौन खेलने वाला है इसकी सूची एक अंदाजन तौर पर प्रस्तुत की गई है। अधिकांश लोगों के द्वारा यह उम्मीद की जा रही है की अनुमानित तौर पर इन 11 खिलाड़ियों के साथ रोहित मैदान में उतर सकते हैं।

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल/KL राहुल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर/तिलक वर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल/कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज।