Labours Starts Generator: जैसा कि हम सभी जानते हैं सोशल मीडिया पर आए दिन कोई ना कोई नई वीडियो ट्रेंड करती रहती है। अभी सबसे हाल में ट्रेंड कर रही है बाइक से शुरू हुई जनरेटर की वीडियो। एक व्यक्ति ने बस कुछ मिनट में बंद जनरेटर को अपने बाइक से दोबारा स्टार्ट कर दिया।

यह बात तो बिल्कुल सच है की जुगाड़ के मामले में भारत का कोई जवाब नहीं। इस शानदार वीडियो को देखने के बाद आपकी यह सोच बिल्कुल अडिग हो जाएगी। जब आप वीडियो देखेंगे तब आपको समझ आएगा कि जनरेटर स्टार्ट करने के लिए जो लोग काम कर रहे हैं उनके हाथों में किसी प्रकार का हैंडल भी नहीं है। आईए जानते हैं आखिर कैसे इन सभी मजदूरो ने बाइक के पिछले पहिए से जनरेटर को स्टार्ट किया।

बाइक के पहिए से शुरू हुआ जनरेटर: Labours Starts Generator

Labours Starts Generator

अपनी अक्सर ही देखा होगा जनरेटर शुरू करने के लिए हैंडल को तेजी से घुमाना होता है उसके बाद ही जनरेटर स्टार्ट होता है। हाल फिलहाल में बहुत सारे लोगों ने मिलकर बाइक के पहिए से एक जनरेटर को शुरू कर दिया यह वीडियो लगातार सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

Must Read: 

जब आप यह शानदार वीडियो देखेंगे आप आश्चर्य में पड़ जाएंगे। आखिर कैसे इन लोगों ने बाइक के पिछले पहिए से एक जनरेटर को बिना हैंडल की सहायता से ही स्टार्ट कर दिया। इस वीडियो में चल रहे नजारे से यह साफ पता चल रहा है कि इन लोगों ने छुट्टियों में बाइक की मदद से एक बंद जनरेटर को दोबारा स्टार्ट कर लिया है।

खूब वायरल हो रहा बंद जनरेटर का वीडियो

आपको बता दे इस बंद जनरेटर के स्टार्ट होने की यह वीडियो लगातार तेजी से सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रही है। अगर आप भी चाहे तो इस वीडियो को कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे फेसबुक, इंस्टाग्राम या यूट्यूब की सहायता से देख सकते हैं। इस वीडियो में लगाया गया जुगाड़ वाकई प्रशंसनीय है। बिना हैंडल के एक बंद जनरेटर को कुछ मिनट में बाइक की मदद से शुरू कर लिया गया यह वाकई एक बहुत बड़ी बात है।