Toyota Rumion MPV: टोयोटा कंपनी ने एक नई जबरदस्त गाड़ी लांच की है। अगर आप अपनी पूरी फैमिली के लिए एक जबरदस्त धाकड़ गाड़ी ढूंढ रहे है तो Toyota Rumion MPV आपके लिए बेहतरीन साबित हो सकती है।

भारतीय बाजार में इसके S वेरिएंट को मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ लांच किया गया है। टोयोटा कंपनी ने यह दावा किया है कि इस गाड़ी में आपको 26 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज मिलता है और इसकी कीमत मात्र 10.2 लख रुपए है। वर्तमान समय में भारतीय बाजार में 10 लाख से 15 लाख के बीच बिकने वाली यह सबसे बेहतरीन गाड़ी है। आप फुल फैमिली के लिए इस गाड़ी को खरीद सकते है।

कैसे खरीदे टोयोटा की नई गाड़ी: Toyota Rumion MPV

अगर आप एक नई गाड़ी खरीदने का विचार कर रहे हैं तो आपको टोयोटा की इस नई गाड़ी को एक बार खरीदना चाहिए। यह गाड़ी पूरे फैमिली के लिए जबरदस्त हो सकती है क्योंकि इसमें सात लोग आसानी से बैठ सकते हैं।

यह गाड़ी भारतीय बाजार में लॉन्च हो गई है मगर आपको आसानी से हर शोरूम में नहीं मिलेगी। 8 सितंबर से इसका ऑनलाइन डिलीवरी सिस्टम शुरू किया जा रहा है। जितने भी लोगों ने इसकी एडवांस बुकिंग करवाई थी 8 सितंबर को यह उनके घर डिलीवर हो जाएगा। इसके अलावा आप भी टोयोटा की आधिकारिक वेबसाइट से इस गाड़ी की बुकिंग करवा सकते हैं और गाड़ी आपके घर 8 सितंबर के बाद पहुंच जाएगी।

Must Read: 

अगर आप इस गाड़ी को ऑनलाइन बुक करके अपने घर लाना चाहते हैं टोयोटा के आधिकारिक वेबसाइट पर आप इसका ऑर्डर दे सकते है। इसके साथ ही आपको ₹11000 का टोकन भुगतान करना होगा। 8 सितंबर के बाद का कोई भी डिलीवरी डेट आपको मिलेगा और उसे दिन यह गाड़ी आपके घर आ जाएगी।

टोयोटा की इस गाड़ी के फीचर्

टोयोटा की या नई गाड़ी अपने जबरदस्त फीचर के कारण भारतीय बाजार में काफी तेजी से प्रचलित हो रही है। इस गाड़ी में आपको 26 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज मिलता है। अगर इस गाड़ी के पेट्रोल वेरिएंट की बात करें तो इस गाड़ी का टायर 6000 आरपीएम को सपोर्ट करता है। अगर हम इसके जबरदस्त इंजन की बात करें तो 101 बीएचपी पावर इसका इंजन है।

अगर हम इस गाड़ी के फीचर्स को किसी दूसरे गाड़ी से कंपेयर करके देखें तो इसके फीचर्स मारुति सुजुकी की आर्टिका से होने वाली है। बरहाल इस गाड़ी को लोग कितना पसंद करते हैं यह आने वाले वक्त में पता चलेगा।

Toyota Rumion MPV की कीमत

टोयोटा के इस नई जबरदस्त गाड़ी की कीमत की बात करें तो इसकी शोरूम प्राइस 10 लाख 20 हजार रुपए है, जो ऑन रोड 13 लाख 68 हजार तक पहुंच जाएगी।

इस गाड़ी को खरीदने के लिए अलग-अलग स्कीम भी चलाया जा रहा है आप आसानी से स्कीम के अनुसार इस गाड़ी को खरीद सकते है। स्कीम के अनुसार आप जिस बैंक से जितने रुपए का लोन लेंगे उसके आधार पर आपको हर महीने कुछ ईएमआई के तौर पर भुगतान करना होगा।