LPG Price Cut: क्या आपको पता है एलपीजी कि कीमत में इजाफा नहीं बल्कि घटा है. जी हाँ महंगाई ने लोगों को परेशान कर रखा है. ऐसे में सरकार के तरफ से अगस्त के पहले दिन ही लोगों को एक तोहफा दिया है. यकीन मानिए आप इस खबर को सुनने के बाद काफी खुश हो जाएंगे. असल में ये खुशखबरी है गैस सिलिंडर को लेकर. दरअसल अगस्त के पहले ही दिन आम इंसान को इस खबर से बहुत राहत मिलेगी. खबर ये है की एलपीजी के कीमत में काफी कटौती हो गयी है.

आपकी जानकारी के लिए बता दे एलपीजी के दामों में घटाव हुआ है. ऐसा सरकार ने गरीबों के लिए किया है. दरअसल रसोई गैस सिलेन्डर के कीमत में 5 या 10 नहीं बल्कि 200 रुपए कि कटौती कि गयी है. आप खबर को पूरा पढ़ें इससे पहले आप ये जान लीजिए कि ये सिर्फ और सिर्फ उज्वला योजना से जुड़े नागरिकों के लिए है. अगर आप भी इस उज्ज्वला योजना से जुड़े है तो आपके लिए ये बहुत ही बढ़िया होने वाला है. क्योंकि इससे आपको बहुत कम कीमत में गैस सिलेन्डर खरीद पाएंगे.

बाकी शहरों की कीमत

आपकी जानकारी के लिए बता दे सरकार ने इस बात का दावा किया है कि देश कि राजधानी दिल्ली में 14.2 किलो कि एलपीजी की कीमत 903 रुपए हो जाएगा. इसी कीमत अभी 1103 रुपए है.और अगर आप उज्ज्वला योजना से जुड़े है तो यही एलपीजी गैस सिलिंडर की किमटग 703 रुपए है. आज इस उज्ज्वला योजना योजना से 75 लाख लोग जुड़े है.