Upcoming Renault Cars: कई सारी गाड़ी एक के बाद एक लॉन्च हो रही है. ऐसे में फ्रांसीसी वाहन निर्माता कंपनी रेनो ने इंडियन बाजार के लिए एक नहीं बल्कि कई सारे नए प्रोडक्ट्स पर काम कर रही है. दरअसल कंपनी 2024-25 में क्विड इलेक्ट्रिक को इंडियन बाजार में लॉन्च करने वाली है. यही नहीं इसके अलावा भी कंपनी हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, मारुति ग्रैंड विटारा और अन्य कॉम्पैक्ट एसयूवी को टक्कर देने के लिए नई एसयूवी को तैयार कर ही है. उम्मीद तो ये भी कि जा रही है कि कंपनी तीसरी पीढ़ी की डस्टर को लॉन्च कर सकती है और इसे साल 2024 में किसी भी समय ग्लोबल मार्केट में लोगों के सामने पेश कर सकती है.

बता दे नई क्विड ईवी और सिर्फ डस्टर ही नहीं कंपनी का कहना है कि रेनो अपनी मौजूदा क्विड, काइगर और ट्राइबर को भी भू जल्द अपडेट कर मार्किट में पेश किया जाएगा. इन सभी के डिज़ाइन और इंटीरियर में आपको एक बड़ा बदलाव देखने को मिलेंगे. कहा तो ये भी जा रहा है कि रेनो क्विड, काइगर और ट्राइबर के अपडेटेड वर्जन 2024 में लॉन्च होने वाले हैं. आपको इन नए मॉडल में सेफ्टी लेवल भी पहले से बेहतर देखने को मिलेंगे क्योंकि कंपनी स्टैंडर्ड तौर पर 6 एयरबैग पेश करने वाली है.

क्विड, काइगर और ट्राइबर

बात अगर अभी के रेनो क्विड की कीमत कि करें तो ये आपको 4.70 लाख रुपये से 6.33 लाख रुपये में मिल जाएगा है. आपको इसमें 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है जो 68 पीएस पावर और 91 एनएम टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. आपको इसमें 5 स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन भी देखने को मिलेगा.

वही रेनो काइगर की कीमत 6.50 लाख रुपये से 11.23 लाख रुपये है. इसमें आपको इंजन के एक नहीं बल्कि 2 ऑप्शन मिलेंगे. इसमें 1.0-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल 72पीएस/96एनएम और 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल 100पीएस/160एनएम के साथ मिलेगा. आपको इसमें 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन, 5 स्पीड एएमटी और सीवीटी का ऑप्शन भी मिलेगा.

अब आते है रेनो ट्राइबर पर इसकी कीमत 6.33 लाख रुपये से 8.97 लाख रुपये है. आपको इस ट्राइबर में 1.0 लीटर 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलेगा.